SSC GD Constable Result 2021 Date: जानें कब जारी होंगे एसएससी जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा के रिजल्ट

SSC GD Constable Result 2021 Date: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) जल्द ही जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी कर सकता है। बता दें एसएससी ने जीडी कॉन्सटेबल 2021 परीक्षा का आयोजन 16 नवंबर से 16 दिसंबर 2021 तक किया था...

ssc gd constable, ssc gd constable result news, ssc gd constable result update
SSC GD Constable Result 2021 Soon 
मुख्य बातें
  • इस भर्ती परीक्षा का आयोजन 16 नवंबर से 16 दिसंबर तक किया गया था।
  • 26 मार्च 2022 तक जारी हो सकता है जीडी कॉन्सटेबल का रिजल्ट
  • लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) होगी अनिवार्य

SSC GD Constable Result 2021: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) कॉन्सटेबल जनरल ड्यूटी (जीडी) की लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC)  जल्द ही जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी कर सकता है। बता दें एसएससी ने जीडी कॉन्सटेबल 2021 परीक्षा का आयोजन 16 नवंबर से 16 दिसंबर 2021 तक किया था। हालांकि परीक्षा के दो महीने बाद भी रिजल्ट से संबंधित कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुमान लगाया जा रहा है कि एसएससी मार्च 2022 के अंत तक जीडी कॉन्सटेबल का रिजल्ट जारी कर सकता है।

SSC GD Constable Result 2021 LIVE: Check here

इससे पहले आयोग ने दिसंबर में जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा 2021 का आंसर की जारी किया था। लेकिन बढ़ती अनिश्चितता और महामारी के कारण छोत्रों में रिजल्ट को लेकर बेसब्री बढ़ने लगी है। उम्मीदवार परीक्षा तिथि का हवाला देते हुए रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। वहीं कुछ मीडिया एजेंसियां व विशेषज्ञ बीते साल परीक्षा की तिथि व रिजल्ट के बीच अंतराल को देखते हुए उम्मीद लगा रहे हैं कि आयोग मार्च के चौथे सप्ताह तक यानी 26 मार्च 2022 तक जीडी कॉन्सटेबल का रिजल्ट जारी कर सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं बीते वर्ष परीक्षा तिथि व रिजल्ट के बीच कितने दिनों का अंतर था और इस साल एसएससी जीडी कॉन्सटेबल की कटऑफ कितनी जा सकती है।

SSC MTS Tier 1 Result 2021 Date: Check here

कब जारी हो सकता है रिजल्ट

पिछले तीन वर्ष के आंकड़ो के अनुसार एसएससी जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा की तारीख और परिणाम जारी करने की तिथि के बीच करीब 100 से 113 दिनों का अंतर है। इसलिए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि आयोग मार्च के अंत तक एसएससी जीडी कॉन्सटेबल 2021 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है।

कितनी जा सकती है कटऑफ

वहीं उम्मीदवार जीडी कॉन्सटेबल 2021 की कटऑफ को लेकर काफी चिंतित और असमंजस की स्थिति में हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि एसएससी जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा 2021 की अनारक्षित कटऑफ 75 अंकों से ज्यादा नहीं जाएगी। हालांकि इसके लिए एकदम सटीक अंकों का अनुमान लगाना मुश्किल है। ऐसे में उम्मीदवार पिछले तीन वर्षों के एसएससी जीडी कॉन्सटेबल की कटऑफ लिस्ट से इस वर्ष संभावित कटऑफ का अंदाजा लगा सकते हैं।

ध्यान दें

आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एसएससी जीडी कॉन्सटेबल की लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा, जिसमें सफल होने वाले उम्मीदवार जीडी कॉन्सटेबल के पदों पर नियुक्त किए जाएंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर