RRB NTPC CBT 2 Exam Date 2022: एनटीपीसी सीबीटी 2 के लेवल 2, 3 और 5 की परीक्षा तारीख का हुआ ऐलान, यहां देखें पूरी डिटेल

RRB NTPC CBT 2 Exam Date 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी सीबीटी 2 के विभिन्‍न पे स्‍तर के लिए परीक्षा तारीख जारी कर दी है। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना भी जारी की गई है।

RRB NTPC CBT 2 Exam Date 2022
RRB NTPC CBT 2 Exam Date 2022 
मुख्य बातें
  • वेतन स्तर 2,3 और 5 के लिए घोषित की गई परीक्षा तारीख
  • एग्‍जाम से एक सप्‍ताह पहले जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड
  • 12 जून, 2022 से किया जाएगा परीक्षा का आयोजन

RRB NTPC CBT 2 Exam Date leve wise: रेलवे भर्ती बोर्ड, आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा 2022 की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। ये वेतन स्तर 2,3 और 5 के लिए है। उम्‍मीदवार इसकी डिटेल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट - rrbcdg.gov.in पर देख सकते हैं। आधिकारिक नोटिस के अनुसार 12 जून, 2022 से परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 
हालांकि सीबीटी 2 परीक्षा की ये तारीख अभी अस्‍थायी है। 

जल्‍द ही रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से पूरे कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 केवल उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा, जिन्होंने एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा पास की है। इस सिलसिले में आरआरबी की ओर से एक अधिसूचना भी जारी की गई है। जिसमें परीक्षा की डेट बताने के साथ उम्‍मीदवारों को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फेक नोटिस से सावधान रहने की सलाह दी गई है। 

जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड 
आरआरबी की एनटीपीसी सीबीटी 2 के लेवल 2, 3 और 5 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा के करीब एक सप्ताह पहले जारी किए जा सकते हैं। अभ्यर्थी आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाकर अपने लॉगिन विवरण को दर्ज कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। 

Here is the link of official notice

जानिए किन पदों पर होगी भर्ती 
आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 के लेवल 4 और 6 की परीक्षाओं का आयोजन 9 और 10 मई को किया गया था। जबकि सीबीटी 1 के परीक्षा का रिजल्ट  30 मार्च से 1 अप्रैल 2022 तक जारी किया गया था। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्‍यम से विभिन्न पदों जैसे जूनियर क्लर्क सह टाइपिस्ट, लेखा क्लर्क सह टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, ट्रेन क्लर्क, वाणिज्यिक सह टिकट क्लर्क, यातायात सहायक, गुड्स गार्ड, वरिष्ठ वाणिज्यिक,सह टिकट क्लर्क, वरिष्ठ लिपिक सह टाइपिस्ट, कनिष्ठ लेखा सहायक सह टाइपिस्ट, वरिष्ठ समय रक्षक, वाणिज्यिक अपरेंटिस के लिए भर्ती की जाएगी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर