RRB NTPC CBT 1 Cut-Off: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा 2021 के लिए यह हो सकता है कटऑफ

RRB NTPC Cut Off, Result 2021: छात्र अभी आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 के परिणाम का इंतजार करने के साथ साथ कटऑफ को लेकर भी सोच में होंगे। हालांकि रिजल्ट कभी भी rrbcdg.gov.in पर आ सकता है।

rrb ntpc cbt 1 cut off, rrb ntpc cbt 1 cut off 2021, rrb ntpc cbt 1 cut off expected,
RRB NTPC Results 2021: RRB एनटीपीसी सीबीट 1 2021 अपडेट (i-stock) 

मुख्य बातें

  • आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परिणाम कभी भी जारी किया जा सकता है।
  • इच्छुक उम्मीदवार rrbcdg.gov.in का अवलोकन करते रहें।
  • यहां कटऑफ को लेकर प्रिडिक्शन की जानकारी दी गई है।

RRB NTPC CBT 1 Cut off 2021:  यदि आपने भी भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड के तहत नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी सीबीटी-1 परीक्षा दी थी, तो बता दें, परीक्षा का रिजल्ट कभी भी आ सकता है। साथ ही साथ आंसर-की भी जल्द जारी किए जाने की संभावना है।

प्रोविजनल आंसर-की हो चुकी है जारी

RRB NTPC CBT 1 के लिए प्रोविजनल यानी अनंतिम आंसर-की पहले ही जारी की जा चुकी है। बता दें, प्रोविजनल आंसर-की का मतलब है कि यदि किसी छात्र को कोई संदेह या आपत्ति है तो वह किसी सवाल या जवाब को लेकर आब्जेक्शन कर सकता है। इसके बाद बोर्ड या आयोग उस आब्जेक्शन पर गौर करते हैं, और उचित कदम उठाते हैं। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद फाइनल आंसर-की और बाद में रिजल्ट जारी कर दिया जाता है। आरआरबी आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर परिणाम घोषित करेगा।

साथ रखें रोल नंबर और पासवर्ड

RRB NTPC Result 2021 देखने के लिए छात्र रोल नंबर और पासवर्ड अपने पास जरूर रखें। संभावना है कि बोर्ड सभी सातों फेज में शामिल हुए उम्‍मीदवारों का रिजल्‍ट एक साथ जारी कर सकता है। अभ्यर्थी इस वेबसाइट rrbcdg.gov.in से चेक कर सकेंगे रिजल्ट।

RRB NTPC 2021 Vacancies - आरआरबी एनटीपीसी 2021 रिक्तियां

कुल 35,200 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए 10 मिलियन से भी अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इतनी बड़े आवेदन संख्या की वजह से ही सात फेज में एग्जाम आयोजित करने का निर्णय लिया गया। CBT 2 के लिए बड़ी संख्या में लोगों को शॉर्टलिस्ट से बाहर किया जाएगा। इसके अलावा कटऑफ भी ज्यादा जाने की उम्मीद है। ऑनलाइन परीक्षा में 28 दिसंबर 2020 से 13 जनवरी 2021 तक कुछ पालियों में 'आसान से मध्यम' स्तर के प्रश्न और कुछ पालियों में 'मध्यम से कठिन' स्तर के प्रश्न शामिल थे। साथ ही, प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/3 अंकों की निगेटिव मार्किंग भी शामिल थी। यदि केवल अनारक्षित वर्ग की बात करें, तो संभावना है कि पेपर के स्तर को देखते हुए 75 से 85 के बीच में कटऑफ जा सकता है।

उम्मीदवार लेटेस्ट अपडेट के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in का अवलोकन करते रहें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर