RPSC:कैंडिडेट का नाम, फोटो, पिता का नाम, जन्म तिथि व जेंडर संशोधन का मौका 

Rajasthan Public Service Commission Exam: परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में उल्लेखित पात्रता की शर्तों के अनुरूप ही संशोधन मान्य होंगे।

Rajasthan Public Service Commission Exam
प्रतीकात्मक फोटो 

जयपुर: राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) द्वारा माध्यमिक शिक्षा विभाग हेतु प्राध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2022 का आयोजन अक्टूबर माह के द्वितीय सप्ताह से चतुर्थ सप्ताह तक करवाया जाना है। इस परीक्षा में आयोग द्वारा अभ्यर्थियों को बुधवार से ऑनलाइन संशोधन का अवसर दिया जा रहा है।
आयोग सचिव श्री एच.एल अटल ने बताया कि 24 अगस्त से 2 सितम्बर 2022 तक अभ्यर्थी का नाम, फोटो, पिता का नाम, जन्म तिथि व जेंडर के अतिरिक्त सभी प्रकार के संशोधन ऑनलाइन किये जा सकेंगे।

ऑफलाइन संशोधन स्वीकार नहीं किये जायेंगें। ऑनलाइन संशोधन का अवसर अभ्यर्थियों के हितार्थ सुविधा मात्र है, विज्ञापन की शर्तें पूर्वानुसार ही रहेंगीं। 

 ऑनलाइन संशोधन के लिए शुल्क व प्रक्रिया

 संशोधन चाहने वाले अभ्यर्थी को ई-मित्र/ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से 500 रुपये का शुल्क जमा कराना होगा। आयोग के ऑनलाइन   पोर्टल  https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक अथवा एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर संबंधित परीक्षा में ऑनलाइन संशोधन किया जा सकेगा। इस संबंध में किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ई-मेल से अथवा फोन नं. 9352323625 व 7340557555 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।
 

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर