NEET व JEE छात्रों को मुफ्त ट्रांसपोर्ट और आवास की सुविधा देगी ओडिशा सरकार

ओडिशा में नीट व जेईई की परीक्षा देने वाले छात्रों को मुफ्त में आने जाने की सुविधा व रहने की सुविधा प्रदान की जाएगी। सीएम नमीन पटनायक ने शुक्रवार को इस बारे में आदेश जारी किया।

naveen patnaik
ओडिशा सीएम नवीन पटनायक  |  तस्वीर साभार: BCCL

भुवनेश्वर : ओडिशा में 30 अगस्त से 7 सितंबर और 12 सितंबर से 14 सितंबर तक होने वाले NEET और JEE की परीक्षाओं के दौरान राज्य में किसी प्रकार का लॉकडाउन नहीं रहेगा। ओडिशा सरकार ने शुक्रवार की इसकी घोषणा करते हुए कहा कि नीट और जी की परीक्षा के मद्देनदर ओडिशा के किसी भी शहर में कोई लॉकडाउन या शटडाउन नहीं रहेगा। 

राज्य सरकार ने एक आदेश जारी करते हुए ये बातें कही। आदेश में आगे कहा गया है कि महामारी के दौर में परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 से जुड़े हर प्रकार के सुरक्षा के नियमों का पालन किया जाएगा।

आदेश में आगे कहा गया है कि आयोजनकर्ता इस बातको सुनिश्चित करेंगे कि परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, पब्लिक प्लेस पर थूकने की मनाही, पर्सनल हाइजीन और सैनिटेशन संबंधित हर चीजों का सही से पालन हो रहा हो।

जिला प्रशासन भी परीक्षा केंद्रों के बाहर इन सभी चीजों को सुनिश्चित करने का काम करेगा। इसी बीच ओडिशा चीफ सेक्रेटरी असित त्रिपाठी ने कहा है कि राज्य सरकार ने नीट और जी की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए मुफ्त में आने-जाने की सुविधा व रहने कि सुविधा देने का फैसला किया है।

इससे पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री को पत्र लिख कर और पीएम नरेंद्र मोदी से फोन पर बात कर नीट व जी की परीक्षा स्थगित करने की मांग की थी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट की परीक्षा 13 सितंबर को जबकि जी की परीक्षा 1-6 सितंबर के बीच लेने जा रही है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर