BHU Entrance Exam 2021: यूईटी, पीईटी परीक्षाओं के टेस्ट पेपर कोड पर एनटीए की महत्वपूर्ण सूचना जारी, यहां देखें

BHU UET, PET Admit Card 2021: BHU Entrance Test 2021 शुरू हो गए हैं। इस संबंध में एनटीए ने कहा है कि सामान्य टेस्ट पेपर कोड वाले पाठ्यक्रमों की मैप की गई सूची Annexure I में उल्लिखित है...

bhu entrance, bhu entrance exam 2021, bhu admit card, bhu admit card 2021,
BHU Entrance Exam 2021: एनटीए का नया अपडेट यहां देखें (i-stock) 

मुख्य बातें

  • नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने UET, PET परीक्षाओं पर एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है।
  • बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, बीएचयू में 28 सितंबर से यूईटी, पीईटी परीक्षाओं के लिए प्रवेश परीक्षा शुरू
  • नीचे दिए गए लिंक से आधिकारिक सूचना पढ़ें

Banaras Hindu University, BHU Entrance Test 2021 स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए आज यानी 28 सितंबर, 2021 शुरू होगी। इसी संबंध में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने UET, PET परीक्षाओं पर एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है, जिसकी जानकारी नीचे दी गई है।

एनटीए (NTA) द्वारा बीएचयू प्रवेश परीक्षा 2021 नोटिस में कहा गया है कि परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था ने देखा है कि कई उम्मीदवार यूईटी, पीईटी परीक्षा के टेस्ट पेपर कोड के बारे में अच्छी तरह से परिचित नहीं हैं। उम्मीदवारों को यह समझने की जरूरत है कि कुछ पाठ्यक्रमों के लिए सामान्य परीक्षण पत्रों को छोड़कर एक विशिष्ट परीक्षण पेपर कोड होगा।

हालांकि, अगर ऐसे उम्मीदवार हैं जिन्होंने एक से अधिक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन किया है तो उन्हें ध्यान देना चाहिए कि उन्हें कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का टेस्ट कोड भी मिलेगा।

आधिकारिक वेबसाइट - www.nta.ac.in, bhuet.nta.nic.in

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, "सामान्य टेस्ट पेपर को छोड़कर प्रत्येक पाठ्यक्रम के लिए एक अद्वितीय टेस्ट पेपर कोड होगा। सामान्य टेस्ट पेपर कोड वाले पाठ्यक्रमों की मैप की गई सूची Annexure I में उल्लिखित है। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार Chapter-4 (Details of Examinations) देख सकते हैं।

बीएचयू प्रवेश परीक्षा 2021 से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को टेस्ट पेपर कोड की मैप की गई सूची के साथ पाठ्यक्रमों को क्रॉस-चेक करना होगा। यह आधिकारिक नोटिस में अनुलग्नक I की जांच करके किया जा सकता है।

वेबसाइट पर जाकर देखने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो करें-

  1. bhuet.nta.nic.in पर विजट करें
  2. News and Events नाम के बॉक्स में देखें, यहां आपको 27 सितंबर के नाम से Public Notice दिख जाएगी।
  3. यहां क्लिक करें।
  4. पीडीएफ खुल जाएगी।

फिलहाल, आधिकारिक नोटिस पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें Notice

गौरतलब है कि इस संबंध में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने 25 कुछ दिन पहले ही आधिकारिक वेबसाइट पर अंडरग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट या यूईटी और पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट या पीईटी दोनों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर