कॉलेजों में ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी हो परीक्षा, एनएसयूआई ने लिखा UGC को पत्र

एजुकेशन
गौरव श्रीवास्तव
गौरव श्रीवास्तव | कॉरेस्पोंडेंट
Updated Jan 11, 2022 | 19:56 IST

NSUI letter to UGC: देश भर में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI ने यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन को एक पत्र लिखकर ऑफलाइन परीक्षा के साथ ही ऑनलाइन एग्जाम का भी विकल्प रखे जाने की मांग की है।

NSUI letter to UGC
NSUI letter to UGC  
मुख्य बातें
  • कोरोना के कहर को लेकर छात्र संगठन ने जताई चिंता
  • ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन कराए जाने की कही बात
  • छात्रों के भविष्‍य की दी गई दुहाई

NSUI letter to UGC: नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने पत्र में लिखा है कि कोरोना की तीसरी लहर बहुत तेजी से फैल रही है जिसकी वजह से देश के ज्यादातर राज्यों में स्वास्थ सेवा पर भी असर पड़ रहा है। पत्र में टीकाकरण की स्थिति पर लिखा है कि छात्रों के टीकाकरण का काम हाल ही में शुरू हुआ है। इसके अलावा शिक्षकों को वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी है। ऐसे में अगर बड़ी संख्या में छात्र ऑफलाइन एग्जाम के लिए बाहर निकलेंगे तो उनमें से कई की जान पर खतरा हो सकता है।

यूजीसी को लिखे पत्र में एनएसयूआई ने सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े करते हुए लिखा है कि कोरोना के तीसरी लहर के बाद भी छात्रों के मूल्यांकन का कोई नया तरीका नही तय कर पाई है। 

NSUI ने मांग की है कि इस साल फरवरी व मार्च में होने वाली परीक्षाओं में छात्रों का मूल्यांकन का नए तरीके से हो जिससे उनका मौजूदा साल भी न खराब जाए और छात्र आगे की पढ़ाई के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम पर फोकस कर सकें। 

nsui

टाइम्स नाउ नवभारत को नीरज कुंदन ने जानकरी दी कि हमारे पास देशभर से छात्र और अभिभावकों के फोन, मैसेज, ईमेल आए हैं जिसमें वो ऑनलाइन परीक्षा की मांग कर रहे हैं। सरकार को इस ओर गंभीरता से सोचना चाहिए। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर