New Education Policy 2020: सभी सवालों का मिलेगा जवाब, एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक होंगे साथ

New Education Policy: नई शिक्षा नीति के बारे में मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक उन सभी सवालों का जवाब देंगे जिस पर आम या खास लोगों को संशय है।

New Education Policy 2020: सभी सवालों का मिलेगा जवाब, एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक होंगे साथ
डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, एचआरडी मंत्री 

नई दिल्ली। जैसा कि वैश्विक महामारी के मद्देनजर अर्थव्यवस्था का हर क्षेत्र नए सामान्य से जुड़ा है, ऑनलाइन बदलाव के बावजूद, शिक्षा को भी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। लिविंग रूम कॉन्क्लेव टाइम्स नेटवर्क द्वारा एक समयबद्ध पहल है, जो अगले कुछ महीनों में शिक्षा और कौशल पर आगे बढ़ने के तरीके को संबोधित करने के लिए एक मंच पर सभी संबंधित हितधारकों को लाने और भारत भर में किसी भी छात्र के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए एक रोड मैप पर चर्चा करने पर केंद्रित है। समझौता नहीं किया जाता है।

आज शाम 6 बजे रमेश पोहरीयाल - माननीय शिक्षा मंत्री के रूप में, भारत की नई शिक्षा नीति, लिविंग रूम कॉन्क्लेव - इंडिया एजुकेशन मिशन, अब टाइम पर।

कॉन्क्लेव के मुख्य वार्ता बिंदु निम्न होंगे:

  1. दुनिया भर में दूरस्थ कक्षाओं की वर्तमान प्रणाली को देखते हुए, क्या भारत में मौजूदा शिक्षा प्रणाली को निरंतर धक्का और कुहनी से हलका कर सकते हैं,वास्तव में अन्यथा पारंपरिक क्षेत्र में क्रांति ला सकते हैं?
  2.  क्या इस नए युग में सार्वजनिक-निजी शैक्षिक भागीदारी महत्त्वपूर्ण हो सकती है?
  3.  यह देखते हुए कि दुनिया की केवल 60 प्रतिशत आबादी वेब पर है, क्या पूरा वेब शिक्षा परिदृश्य 'डिजिटल डिवाइड' को चौड़ा कर सकता है?
  4. ऑनलाइन शिक्षण की सुविधा को बढ़ाने में शैक्षिक संस्थान कैसे सक्षम होंगे?
  5. निजी और सार्वजनिक दोनों तरह की तात्कालिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा - प्राथमिक और उच्च शिक्षण संस्थान

शिक्षा मंत्री को देखें क्योंकि उन्होंने नई शिक्षा नीति के साथ-साथ भारत में शिक्षा में सुधार के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर