NEET SS Admit Card 2022: एनबीई जल्द जारी करेगा नीट एसएस एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Jan 03, 2022 | 14:53 IST

NEET SS Admit Card 2022: NEET SS एडमिट कार्ड 2021 आज यानी 3 जनवरी, 2022 को NBE द्वारा जारी किया जाएगा। उम्मीदवार 10 जनवरी, 2022 को होने वाली परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के चरण यहां देखें...

neet ss admit card, neet admit card 2022
NEET SS Admit Card 2021: नीट एसएस एडमिट कार्ड जल्द (i-stock) 
मुख्य बातें
  • NEET SS एडमिट कार्ड 2021 आज, 3 जनवरी, 2022 को NBE द्वारा जारी किया जाएगा।
  • उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।
  • NEET SS परीक्षा की तारीख 10 जनवरी, 2022 निर्धारित है।

NEET SS Admit Card 2022: National Eligibility cum Entrance Test, Super Specialty or NEET SS Admit Card 2021 आज, 3 जनवरी, 2022 को उन सभी उम्मीदवारों के लिए जारी होने वाला है, जिन्होंने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है। राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड, एनबीई (National Board of Examination, NBE) सभी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा आयोजित करेगा और एक बार प्रवेश पत्र उपलब्ध होने के बाद, इसे आधिकारिक वेबसाइट - nbe.edu.in से डाउनलोड किया जा सकेगा, हालांकि आपके लिए यहां डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध कराया जाएगा।

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, सुपर स्पेशलिटी या एनईईटी एसएस एडमिट कार्ड 2021 उस परीक्षा के लिए है जो 10 जनवरी, 2022 को आयोजित होने वाली है। परीक्षा शुरू में 13 और 14 नवंबर, 2021 को होनी थी लेकिन अंतिम समय में परीक्षा के पैटर्न में बदलाव कर दिए गए, जिसके चलते कोर्ट ने परीक्षा को आगामी तिथि तक स्थगित कर दिया था।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या की आवश्यकता होगी। वे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के तरीके के बारे में यहां साझा की गई चरण-दर-चरण प्रक्रिया को फॉलो कर सकते हैं।

नीट एसएस एडमिट कार्ड 2021 (NEET SS Admit Card 2021: How to Download)

  • उम्मीदवारों को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, सुपर स्पेशियलिटी - nbe.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होमपेज पर, 'नीट एसएस एडमिट कार्ड 2021' पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें। (सीधा लिंक जल्द ही सक्रिय किया जाएगा)
  • अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें जैसा कि वहां पूछा गया है जैसे आवेदन संख्या या कुछ और।
  • आपका नीट एसएस एडमिट कार्ड 2021 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • भविष्य के संदर्भों के लिए उसी की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

उम्मीदवारों को NEET SS एडमिट कार्ड 2021 के सभी विवरणों को ध्यान से देखना चाहिए। किसी भी विसंगति के मामले में, इसे तुरंत एनबीई को सूचित किया जाना चाहिए। उन्हें यह भी सलाह दी जाती है कि वे इस दस्तावेज को परीक्षा हॉल में ले जाएं क्योंकि इसके बिना उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पैटर्न के अनुसार, 40% प्रश्न फीडर ब्रॉड स्पेशियलिटी पाठ्यक्रम (पाठ्यक्रमों) से होंगे और शेष 60% आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा करने के समय उम्मीदवार द्वारा चुने गए सुपर स्पेशियलिटी पाठ्यक्रम से होंगे।

NEET-SS एक पात्रता-सह-रैंकिंग परीक्षा (eligibility-cum-ranking examination) है, जो विभिन्न DM/MCh और DrNB सुपर स्पेशलिटी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एकल प्रवेश परीक्षा के रूप में निर्धारित है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर