NEET PG 2020: नीट पीजी और एमडीएस के दूसरे राउंड की काउंसलिंग तारीखों का ऐलान

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी, एमसीसी ने नीट पीजी और एमडीएस राउंड 2 काउंसलिंग की तारीखों को आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी कर दिया। जानें महत्‍वपूर्ण तारीखें और कैसे करें आवेदन।

stethoscope
नीट पीजी 

मुख्य बातें

  • नीट पीजी दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 3 जून से शुरू होगी
  • ऑल इंडिया कोटा की 50 फीसदी सीटों के लिए हर साल काउंसलिंग की जा रही है
  • उम्‍मीदवार अपना कार्यक्रम वेबसाइट mcc.nic.in पर देख सकते हैं

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी, एमसीसी ने पीजी और एमडीएस के दूसरे राउंड की काउंसलिंग तारीखों को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। नोटिस के मुताबिक, दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 3 जून 2020 से शुरू होगी। उम्‍मीदवार अपना कार्यक्रम वेबसाइट  mcc.nic.in पर देख सकते हैं।

नीट पीजी काउंसलिंग हाल ही में सुर्खियों में था क्‍योंकि भारत के सुप्रीम कोर्ट ने एनबीई को नीट पीजी के माध्‍यम से प्रवेश के लिए आयोजित किए जाने वाले काउंसलिंग से केवल एक दौर पर विचार करने के लिए कहा है।

डीम्ड / सेंट्रल यूनिवर्सिटीज, ईएसआईसी और एएफएमसी इंस्टीट्यूट के लिए ऑल इंडिया कोटा की 50 फीसदी सीटों के लिए हर साल काउंसलिंग की जा रही है। यहां जारी किया गया नोटिस देखें।

NEET PG, MDS 2nd Counselling 2020: महत्वपूर्ण तारीखें

नए पंजीकरण की शुरुआती तारीख- 3 जून, 2020

दूसरे दौर की काउंसलिंग के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख - 9 जून, 2020 - सुबह 10 बजे तक

विकल्प भरने की तारीखें- 4-9 जून, 2020

दूसरे दौर की तारीखों का परिणाम- 12 जून, 2020

संस्थान में शामिल होने की अंतिम तिथि- 18 जून, 2020

NEET PG, MDS 2nd Counselling 2020: कौन आवेदन कर सकता है

वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने NEET PG 2020 उत्तीर्ण किया था, लेकिन पहले दौर की काउंसलिंग के लिए पंजीकरण नहीं कर पाए थे, अब इस दौर में आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, काउंसलिंग का दूसरा राउंड उन लोगों के लिए खुला है, जिन्होंने पहले राउंड के लिए पंजीकरण कराया था, लेकिन उन्हें या उनके द्वारा पहले राउंड में आवंटित संस्थान को अपग्रेड करने के इच्छुक उम्मीदवारों को कोई सीट आवंटित नहीं की गई थी। उम्मीदवार भी पहले दौर में उन्हें आवंटित सीटों को स्वीकार नहीं कर सकते थे। वे अब दूसरे दौर के लिए भी पंजीकरण कर सकेंगे। अपडेट के लिए उम्मीदवारों को एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट की जांच करने की सलाह दी जाती है।

अगली खबर