NEET 2020 admit card: NEET के लिए जल्‍द जारी होगा एडमिट कार्ड, ntaneet.nic.in से कर सकेंगे डाउनलोड

NEET 2020 admit card: नीट-यूजी 2020 की परीक्षा 13 दिसंबर को होनी है, जिसके लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी किया जाएगा। अभ्‍यर्थी इसे NTA की आधिकारि वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

NEET 2020 admit card: NEET के लिए जल्‍द जारी होगा एडमिट कार्ड, ntaneet.nic.in से कर सकेंगे डाउनलोड
NEET 2020 admit card: NEET के लिए जल्‍द जारी होगा एडमिट कार्ड, ntaneet.nic.in से कर सकेंगे डाउनलोड  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) NEET-UG 2020 की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित करने जा रही है, जिसके लिए एडमिट कार्ड जल्‍द जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड NTA की आधिकारि वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किए जाएंगे, जहां से अभ्‍यर्थी इसे डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा को लेकर अभ्‍यर्थियों को कई अन्‍य दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं और कहा गया है कि वे समय-समय प  बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.nta.ac.in और  ntaneet.nic.in को देखते रहें।

एनटीए ने जारी किया नोटिस

20 अगस्त को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है जिसमें बताया गया है कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, NEET UG 2020 का आयोजन 13 सितंबर, 2020 को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। यह नोटिस एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर देखा जा सकता है।

नोटिस के अनुसार, अभ्‍यर्थियों को परीक्षा केंद्र के शहरों के बारे में पहले से जानकारी दी जा रही है, ताकि आखिरी समय में किसी को भी कोई समस्‍या न हो। दरअसल, कोरोना वायरस के कारण देशभर में कई तरह की पाबंदियां अब भी जारी हैं। ऐसे में छात्रों को इस दौरान एक शहर से दूसरे शहर जाने में कोई समस्‍या न हो, इसे देखते हुए छात्रों को सेंटर सिटी के बारे में पहले से जानकारी देने का फैसला लिया गया। यहां पढ़ें पूरा नोटिस:

जल्‍द जारी होंगे एडमिट कार्ड

एनटीए के मुताबिक, आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जाएंगे। इस पर अभ्‍यर्थियों के नाम, रोल नंबर, टेस्ट सेंटर नंबर और पता, वहां पहुंचने और गेट बंद करने का समय होगा।

यहां उल्‍लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार (17 अगस्त, 2020) को जेईई (मेन) अप्रैल 2020 और NEET- अंडरग्रेजुएट परीक्षाएं, जो सितंबर में आयोजित होने वाली हैं, को स्थगित करने की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी थी। छात्रों ओर उनके अभिभावकों ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नीट परीक्षा स्‍थगित करने की अपील की थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए इस अपील को मानने से इनकार कर दिया कि छात्रों के बेशकीमती एक साल बर्बाद नहीं किए जा सकते।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर