NATA Admit Card 2022: नाटा चरण 2 परीक्षा के एडमिट कार्ड कल होंगे जारी, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

NATA Admit Card 2022: काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर NATA दूसरे चरण की परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। ये आधिकारिक वेबसाइट nata.in पर उपलबध होगा।

NATA Admit Card 2022
NATA Admit Card 2022 
मुख्य बातें
  • दूसरे चरण की परीक्षा के लिए 4 जुलाई को जारी होगा प्रवेश पत्र
  • लॉगिन के लिए जरूरी होंगे ये डिटेल्‍स
  • दो पालियों में परीक्षा का होगा आयोजन

NATA Admit Card 2022: काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर NATA 4 जुलाई 2022 यानि कल दूसरे चरण की परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। नाटा प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट nata.in पर ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने एनएटीए चरण 2 परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। लॉगिन के लिए उन्‍हें पंजीकरण आईडी और पासवर्ड जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल की जरूरत होगी। 

NATA चरण 2 परीक्षा 7 जुलाई, 2022 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित होगी। मालूम हो चरण की 2 की परीक्षा पहले 3 जुलाई, 2022 को आयोजित होने वाली थी, लेकिन बाद में काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर, COA द्वारा इसे स्‍थगित कर दिया गया था। 

3 घंटे का होगा पेपर 
नाटा के दूसरे चरण के पेपर को हल करने के लिए छात्रों को कुल 3 घंटे का समय दिया जाएगा। NATA के लिए चरण 1 की परीक्षा 12 जून, 2022 को आयोजित की गई थी और इसके परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर 20 जून, 2022  को घोषित किए गए थे। 

Read also: IGNOU 2022 re-registration Dates

जानिए किन पाठ्यक्रमों में मिलता है प्रवेश 
आर्किटेक्चर में नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट, एनएटीए परीक्षा देश में आर्किटेक्चरल संस्थानों में आर्किटेक्चर, बी.आर्क पाठ्यक्रमों में पांच वर्षीय स्नातक में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि CFTI में प्रवेश के लिए NATA का आयोजन नहीं किया जाता है। इसके लिए छात्र जेईई मेन परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर