MBOSE HSSLC result 2020: मेघालय बोर्ड जारी किए 12वीं के नतीजे, mbose.in पर देखें रिजल्‍ट

MBOSE HSSLC result 2020: मेघालय बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 12वीं के सभी तीन स्‍ट्रीम- विज्ञान, वाणिज्य और वोकेशनल की परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं, जिसे mbose.in पर देखा जा सकता है।

MBOSE HSSLC result 2020, mbose.in
MBOSE HSSLC result 2020 

शिलॉन्‍ग : मेघालय बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MBOSE) ने विज्ञान, वाणिज्य और वोकेशनल में आज (गुरुवार, 9 जुलाई) उच्चतर माध्यमिक स्‍कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSSLC) के रिजल्‍ट की घोषणा कर दी है। रिजल्‍‍‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mbose.in पर देखे जा सकते हैं।

परिणाम घोषित होने के ठीक बाद भारी ट्रैफिक के कारण MBOSE की वेबसाइट धीमी हो सकती है, जिससे HSSLC परिणाम देखने में देरी हो सकती है। ऐसे में छात्र इन वेबसाइट्स पर भी रिजल्‍ट देख सकते हैं :

www.megresults.nic.in
www.meghalayaonline.in
www.meghalaya.siksha

कोरोनोवायरस महामारी के कारण MBOSE बोर्ड कार्यालय और यहां तक ​​कि परीक्षा केंद्रों पर भी परिणाम प्रदर्शित नहीं करेगा। जो लोग एचएसएसएलसी परीक्षा में शामिल हुए थे, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mbose.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं।

बोर्ड की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, 'परीक्षा की रिजल्‍ट बुकलेट 2014 से बंद है। पूरी रिजल्‍ट बुकलेट एमबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट www.mbose.in से डाउनलोड की जा सकती है।'

मेघालय बोर्ड एचएसएसएलसी के रिजल्‍ट कैसे देखें:

  1. सबसे पहले MBOSE की आधिकारिक वेबसाइट mbose.in पर जाएं
  2. इसक बाद एचएसएसएलसी परिणामों के लिए लिंक पर क्लिक करें
  3. रोल नंबर डालकर लॉग-इन करें और फिर सबमिट पर क्लिक करें
  4. इसके बाद रिजल्‍ट स्क्रीन पर नजर आएगा

यहां उल्‍लेखनीय है कि मेघालय बोर्ड एचएसएसएलसी परीक्षा मार्च में होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण/लॉकडाउन के कारण इसके कुछ पेपर्स स्थगित करने पड़े थे। गणित, शारीरिक शिक्षा और सांख्यिकी कक्षा 12 की परीक्षाएं बाद में 8 से 10 जून तक हुईं।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर