Lucknow University Exams: स्थगित कर दी गई लखनऊ विश्वविद्यालय परीक्षाएं, मिले 50 से ज्यादा कोविड19 संक्रमित मामले

Lucknow University Exams postpone: लखनऊ विश्वविद्यालय की 15 जनवरी से 31 जनवरी के बीच होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। विश्वविद्यालय ने गुरुवार को 15 जनवरी से शुरू होने वाली परीक्षाओं को स्थगित करने के निर्णय की घोषणा की। 50 छात्रों के COVID19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया...

lucknow university exam cancelled, lucknow university exam postponed,
Exams postponed: स्थगित हुईं लखनऊ विश्वविद्यालय परीक्षाएं (i-tsock) 
मुख्य बातें
  • लखनऊ विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं, यह परीक्षएं कल से शुरू होने वाली थीं।
  • एक आधिकारिक नोटिस में, विश्वविद्यालय ने 15 जनवरी से 31 जनवरी के बीच होने वाली सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है।
  • 50 से ज्यादा कोविड19 संक्रमित मामले मिलने के बाद लिया गया निर्णय

Lucknow University Exams postponed: क्या आप 15 जनवरी से 31 जनवरी के बीच लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर आयोजत होने वाली परीक्षाओं में भाग लेने वाले थे, तो यह जानकारी आपके लिए है। बता दें, इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। विश्वविद्यालय ने गुरुवार को 15 जनवरी से शुरू होने वाली परीक्षाओं को स्थगित करने के निर्णय की घोषणा की। यह निर्णय तब लिया गया जब परिसर में COVID19 पॉजिटिव पाए जाने वाले छात्रों की संख्या 50 से ज्यादा हो गई।

रिपोर्ट किए गए मामलों को देखते हुए विश्वविद्यालय ने परिसर को बंद कर दिया है। फिलहाल अभी केवल सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। दिसंबर 2021 सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर की जाएगी।

विश्वविद्यालय द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "लखनऊ विश्वविद्यालय और संबद्ध कॉलेजों के छात्रों को सूचित किया जाता है कि विश्वविद्यालय में बढ़ते कोविड​​-19 मामलों को देखते हुए 15 जनवरी से 31 जनवरी के बीच सभी परीक्षाओं को पुनर्निर्धारित किया गया है। परीक्षाओं की नई जल्द जारी की जएंगी? उम्मीदवार लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर lkouniv.ac.in पर नजर बनाए रहें।

16 जनवरी तक चलेंगी ऑफलाइन कक्षाएं

पहले के एक आदेश के अनुसार, उत्तर प्रदेश के सभी कॉलेजों को 16 जनवरी तक ऑफलाइन कक्षाओं को बंद करने का आदेश दिया गया था। हालांकि, नोटिस में कहा गया था कि परीक्षा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। तीसरी लहर में मामले तेजी से बढ़ने के साथ, कई छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा की मांग की है।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने अब परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित करने का फैसला किया है। अब यह देखा जाना बाकी है कि परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी या तब तक स्थगित कर दी जाएगी जब तक कि उन्हें ऑफलाइन मोड में आयोजित करना सुरक्षित न हो जाए।

जहां तक संक्रमण के बढ़ते मामले की बात है, भारत ने गुरुवार को करीब 2.5 लाख सक्रिय मामले दर्ज किए। उत्तर प्रदेश में भी गुरुवार को 13,592 सक्रिय मामले सामने आए। तीसरी लहर में संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। लगभग 10 दिन पहले एक लाख से भी कम मामलों से, भारत ने अब तेजी से बढ़ते हुए 11 लाख सक्रिय मामलों का आंकड़ा पार कर लिया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर