RRB NTPC Result 2021 Date: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट, देखें कब तक आ सकते हैं रिजल्ट, यह है लेटेस्ट अपडेट

RRB NTPC Result 2021 Date: आरआरबी की तरफ से एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट किसी भी समय जारी किया जा सकता है। उम्मीदवार rrbcdg.gov.in पर रिजल्ट चेक कर सकेंगे। रिजल्ट देखने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर साथ रखें।

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परिणाम, rrbcdg.gov.in result 2021, rrbcdg.gov.in 2021
RRB NTPC Results 2021: जल्द आ सकता है RRB NTPC Results (i-stock) 

मुख्य बातें

  • आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट कभी भी आ सकता है।
  • उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट से रिजल्ट चेक कर सकेंगे।
  • रिजल्ट के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर साथ रखें।

RRB NTPC Result 2021 Date: Railway Recruitment Board (RRB) की तरफ से जल्द ही RRB NTPC Results 2021 घोषित किए जा सकते हैं। उम्मीद है यह परिणाम एक से दो दिन में आ सकते हैं, ऐसा अनुमान इसलिए लगाया जा रहा है कि क्योंकि इस संबंध में आंसर-की 16 अगस्त, 2021 में ही जारी की जा चुकी है, इसके ​अलावा बोर्ड ने 23 अगस्त तक आब्जेक्शन का मौका दिया था। ऐसे में बारी अब रिजल्ट की है। यही कारण है कि RRB NTPC Results 2021 का इंतजार कर रहे छात्र लगातार रेलवे भर्ती बोर्ड का अवलोकन करते रहते हैं।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी यानी नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी सीबीटी-1 परीक्षा का आयोजन कराया था। इस संबंध में 28 फरवरी को आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया था, जिसके तहत 1 मार्च से लेकर 31 मार्च तक आवेदन के लिए विंडो खोली गई थी। RRB ने 28 दिसंबर 2020 से लेकर 31 जुलाई 2021 तक कुल 7 चरणों में इस परीक्षा का आयोजन किया था। यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT-1) थी।

RRB NTPC Result: एनटीपीसी परीक्षा के परिणाम जल्द, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट

संबंधित वेबसाइट : rrbcdg.gov.in

इन पदों पर होनी है भर्ती

बताते चलें, पहले फेज के सीबीटी एनटीपीसी परीक्षा क्लर्क सह टाइपिस्ट, टिकट क्लर्क, स्टेशन मास्टर, यातायात सहायक, माल गार्ड,  अकाउंट्स क्लर्क सह टाइपिस्ट, टाइम कीपर, ट्रेन क्लर्क समेत कुल 35200 से ज्यादा रिक्तियों के लिए आयोजित की गई थी। RRB NTPC CBT 1 Exam में सवा करोड़ से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

जैसे ही RRB NTPC CBT 1 Exam के लिए रिजल्ट आ जाएगा, इसके बाद दूसरे फेज की परीक्षा के लिए तैयारी शुरू हो जाएगी। पहले फेज को ध्यान में रखते हुए आवेदकों का शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और उन्हें दूसरे फेज की परीक्षा में जाने का मौका मिलेगा।

रिजल्ट देखने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर रखें साथ

RRB NTPC Result 2021 की आस लगाए उम्मीदवारों का सुझाव दिया जाता है कि रिजल्ट देखने के लिए अपने पास रजिस्ट्रेशन नंबर / रोल नंबर जरूर रखें। हालांकि, बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने के लिए अभी तारीख की घोषणा नहीं की है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर