महज दो यात्रियों के साथ चली कालका-शिमला हेरिटेज ट्रेन,ये यात्री जा रहे थे एग्जाम देने  

Kalka Shimla heritage train : कालका-शिमला हेरिटेज ट्रेन महज दो यात्रियों के साथ चली, ये दो यात्री उम्मीदवार थे जो यूपीएससी एनडीए परीक्षा के लिए आए थे।

Kalka Shimla heritage train Run with only two passengers candidates appearing for UPSC NDA exam
उम्मीदवारों को परिवहन प्रदान करने के लिए COVID-19 महामारी के बीच इस विशेष ट्रेन को शुरू किया गया है, फोटो साभार- iStock Images 

संडे को कालका-शिमला हेरिटेज लाइन ने दो विशेष यात्रियों के साथ पांच महीने के बाद सेवाओं को फिर से शुरू किया। सोलन से शिमला जाने वाली ट्रेन में दो उम्मीदवार थे जो राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) की परीक्षा दे रहे थे।कालका-शिमला रेलवे के मुख्य वाणिज्यिक निरीक्षक अमर सिंह ठाकुर ने बताया, " पूरे भारत में संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भारत की राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परिवहन प्रदान करने के लिए COVID-19 महामारी के बीच इस विशेष ट्रेन को शुरू किया गया है 

ठाकुर ने कहा, "47 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए दो यात्रियों ने आज सुबह इस ट्रेन में यात्रा की। एक ही ट्रेन शाम को वापस आएगी और हम अधिक यात्रियों की उम्मीद कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि इस ट्रेन में 248 यात्रियों की क्षमता है।

रेलवे उम्मीदवारों की सुविधा के लिए 23 विशेष ट्रेनें चलाएगा

एक आवेदक और यात्री अनुराग शर्मा ने कहा, "मैं सोलन से एनडीए परीक्षा में शामिल होने आया हूं। मैंने इस ट्रेन में यात्रा करने का फैसला किया क्योंकि यह बस की तुलना में अधिक आरामदायक और सुरक्षित है।" केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय रेलवे के मध्य रेलवे राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और नौसेना अकादमी (एनए) परीक्षाओं में बैठने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए 23 विशेष ट्रेनें चलाएगा। ये पूरी तरह से आरक्षित विशेष ट्रेनें 4 सितंबर, 5 सितंबर और 6 सितंबर को चलेंगी।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) देश भर में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) शुरू होने के कुछ दिनों बाद आज राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) प्रवेश परीक्षा आयोजित कर रहा है। पहले जो परीक्षा 19 अप्रैल को होने वाली थी, उसे कोविड-19 लॉकडाउन के कारण स्थगित कर दिया गया था। पिछले वर्षों की तुलना में, NDA 1 और NDA 2 परीक्षाएं एक ही दिन में देश भर में चल रही महामारी के कारण आयोजित की जाएंगी।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर