JEE Main 2021 result: जेईई मेन्स तीसरे सत्र का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें अपना स्कोरकार्ड

JEE Main 2021 result: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने जेईई मेन्स जुलाई सत्र के लिए परिणाम आज यानी 6 अगस्त 2021 की रात घोषित कर दिए हैं। छात्र अब अपना रिजल्ट आधिकारिक साइट jeemain.nta.nic.in पर देख सकते हैं।

JEE Main 2021 result, JEE Main 2021 latest news, जेईई मेन्स 2021, जेईई मेन्स जुलाई सत्र परिणाम
जेईई मेन्स जुलाई सत्र के परिणाम (i-stock) 

मुख्य बातें

  • JEE Main 2021 result का परिणाम जारी हो चुका है।
  • छात्र jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना स्कोरकार्ड देख सकते हैं।
  • अगस्त माह में हो सकता है चौथे सत्र के पेपर का आयोजन

National Testing Agency ने पांच अगस्त को तीसरे सत्र के लिए आंसर की जारी कर ​दी थी, उसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि जेईई मेन्स 2021 का रिजल्ट कभी भी जारी हो सकता है, और छात्रों का यह इंतजार 6 अगस्त 2021 को खत्म हो गया। परिणाम जानने के लिए छात्र jeemain.nta.nic.in पर जा सकते हैं।

jeemain.nta.nic.in july 2021 results: NTA ने जेईई मेन्स जुलाई सत्र में हुई परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। बता दें, यह वही परीक्षा है जो पहले अप्रेल में होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते इसका आयोजन नहीं हो पाया था। इसके बाद 20, 22, 25 और 27 जुलाई को परीक्षा का आयोजन किया गया। यह तीसरे सत्र की परीक्षा थी, जिसका मतलब है कि अभी आखिरी यानी चौथे सत्र की परीक्षा होना बाकी है।

JEE Main 2021 july result

JEE Main 2021 latest news: चौथे सत्र के संपन्न हो जाने के बाद ही मेरिट लिस्ट भी जारी की जाएगी। बताते चले इस परीक्षा के लिए 7 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया था।

बता दें, इस रिजल्ट के बाद से चौथे सत्र के लिए छात्र शुरू कर देंगे, क्योंकि जो छात्र पिछले तीन सत्रों में टॉप मेरिट के अनुसार नंबर नहीं ला पाए हैं, उनके पास चौथे सत्र की परीक्षा के रूप में आखिरी मौका होगा। चौथे सत्र की परीक्षा का आयोजन अगस्त में होने की उम्मीद है, लेकिन अभी तारीख तय नहीं की गई है। बता दें, मेन्स एग्जाम के बाद JEE Advanced में बैठने का मौका मिलेगा, जिसके बाद टॉप के इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला मिल सकेगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर