Independence Day Quiz 2021: स्वतंत्रता दिवस 2021 से पहले-ये भी जानिए कि आप देश को कितना जानते हैं?

Independence Day Quiz से जुड़े कुछ मजेदार प्रश्न यहां दिए गए हैं। यह सभी बहुविकल्पीय प्रश्न हैं। इसमें आपको सही उत्तर पर क्लिक ​करना है और फिर आप अपना स्कोरकार्ड जान सकते हैं।

independence day education independence day 2021, independence day 2021 theme
स्वतंत्रता दिवस 2021 पर जानिये आप देश को कितना जानते हैं (i-stock) 

मुख्य बातें

  • Independence Day Quiz से जुड़े कुछ मजेदार प्रश्न यहां दिए गए हैं।
  • Independence Day Quiz से जानिये आप भारत के इतिहास को कितने अच्छे से समझते हैं
  • प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित है, खेलिए और क्विज का आनंद लीजिए

स्वतंत्रता दिवस 2021 के उपलक्ष्य में चलिए कुछ नया करते हैं। इस साल भारत 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, आइए देखते हैं कि आप अपने देश को कितनी अच्छी तरह से जानते व समझते हैं। इसके लिए नीचे कुछ प्रश्न उत्तर दिए गए हैं, जिनके आपको जवाब देने हैं। यह सभी बहुविकल्पीय आधारित प्रश्न हैं-

स्वतंत्रता दिवस प्रश्नोत्तरी 2021: इस बार 15 अगस्त 2021 को भारत का 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। यह बेहद खास दिन है क्योंकि इस दिन न सिर्फ भारत देश आजाद हुआ था बल्कि यह हमारे देश के बहुत से स्वतंत्रता सेनानियों की भी याद दिलाता है, जिन्होंने ब्रिटिश शासन की बेड़ियों से आजादी पाने के लिए अपना खून दिया था। इस दिन को मनाने के लिए देश भर में तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित ​किए जाते हैं, इसके अलावा परेड का भी आयोजन किया जाता है, लेकिन हम छोटी सी एक्टिविटी करेंगे और जानेंगे कि आप भारत को कितनी अच्छी तरह जानते हैं।

Independence Day Quiz 2021 के नियम सरल हैं- प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक मिलेगा। आपको बस सही विकल्प चुनना है  और प्रश्नोत्तरी के अंत में सबमिट पर क्लिक कर देना है। चलिए शुरू करें प्रश्नोत्तरी-

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल आप सभी देशवासियों को 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बधाई देता है। उम्मीद है कि 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आपको इस प्रश्नोत्तरी का​ हिस्सा बनकर अच्छा लगा होगा। इस क्विज को अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करना न भूलें और अधिक मजेदार प्रश्नों के लिए हमारी वेबसाइट पर आते रहें।

*जरूरी सूचना: टाइम्स नाउ किसी भी व्यक्तिगत जानकारी को रिकॉर्ड नहीं करता है। प्रश्नोत्तरी केवल मनोरंजन और शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर