IBPS Clerk Mains Admit Card 2021-22: आईबीपीएस ने जारी किया क्‍लर्क मेन्‍स परीक्षा का एडमिट कार्ड, इस लिंक से आसानी से करें डाउनलोड

IBPS Clerk Mains Admit Card 2021-2022: आईबीपीएस क्लर्क मेन्स परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। इसे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। इसमें केवल वे ही आवेदक शामिल हो सकते हैं जिन्‍होंने प्रारंभिक परीक्षा पास की हो।

 IBPS Clerk Mains Admit Card 2021-22
IBPS Clerk Mains Admit Card 2021-22 
मुख्य बातें
  • 25 जनवरी को होगी मुख्‍य परीक्षा
  • प्रीलिम्‍स पास करने वाले होंगे मेन्‍स एग्‍जाम होंगे शामिल
  • पंजीकरण नंबर और दूसरे क्रेडेंशियल से करें लॉगइन

IBPS Clerk Mains Admit Card 2021-2022: बैंकिंग कार्मिक संस्थान, आईबीपीएस ने क्लर्क मेन्स परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। यह कॉल लेटर उन उम्मीदवारों को जारी किया गया है जिन्होंने प्रीलिम्स परीक्षा पास कर ली है। उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। मुख्‍य परीक्षा 25 जनवरी, 2022 को होने वाली है। यह अलग-अलग पालियों में आयोजित की जाएगी। 

क्‍लर्क मेन्स परीक्षा का कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण नंबर और पासवर्ड की आवश्यकता होगी। वे सीधे लिंक के जरिए भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी। इससे पहले बोर्ड ने प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्‍ट जारी किया था। परीक्षा का आयोजन 12,18 और 19 दिसंबर 2021 को किया गया था। इसमें सफल अभ्यर्थी ही मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे। परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी। 

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड 

  • एडमिड कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल की आधिकारिक वेबसाइट - ibps.in पर जाना होगा।
  • होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, मेन्स परीक्षा के लिए आईबीपीएस क्लर्क एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
  • लॉगिन करने के लिए अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  • आपका क्लर्क मेन्स परीक्षा कॉल लेटर आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा। 
  • भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

परीक्षा के लिए जाते समय ध्‍यान रखें ये बातें 

  1. उम्मीदवारों को अपने साथ बॉलपॉइंट पेन और स्याही स्टैंप पैड लाना होगा, जिससे वे कॉल लेटर पर अंगूठे का निशान लगा सकें। 
  2. अभ्‍यर्थियों को प्रवेश द्वार पर आरोग्य सेतु ऐप दिखाना होगा। इसके बाद ही उन्‍हें एंट्री मिलेगी। स्‍टेटस दिखाने के बाद उम्मीदवारों को अपने मोबाइल फोन को स्विच ऑफ करना होगा, और उन्हें निर्धारित स्थान पर जमा करना होगा, जिसे बाहर निकलते समय लिया जा सकेगा। 
  3. एक उम्मीदवार को परीक्षा की तारीख से पहले अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर / मेल पर कॉल लेटर में उल्लिखित समय स्लॉट और / या एसएमएस / मेल के माध्यम से सूचित करने के लिए परीक्षा स्थल पर सख्ती से रिपोर्ट करना आवश्यक है।
  4. परीक्षा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन करना होगा। इसके लिए उन्‍हें मास्‍क लगाना होगा एवं ग्‍लव्‍स पहनने होंगे। साथ ही व्यक्तिगत पारदर्शी पानी की बोतल भी ले जानी होगी। 
Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर