HTET Admit Card 2021: 18 दिसंबर को होगा HTET, जानें haryanatet.in से कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

HTET Admit Card 2021, BSEH Haryana TET Admit Card 2021: हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा 18 दिसंबर को होगी, जिसके लिए लाखों अभ्‍यर्थियों ने आवेदन किया है। इसके लिए एडमिट कार्ड haryanatet.in से डाउनलोड किया जा सकेगा।

Haryana TET Admit Card 2021
Haryana TET Admit Card 2021  |  तस्वीर साभार: Representative Image

HTET Admit Card 2021, BSEH Haryana TET Admit Card 2021: हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET Admit card 2021) की तारीख घोषित हो चुकी है। यह परीक्षा 18 दिसंबर को होने वाली है। ऐसे में अभ्‍यर्थियों को एडमिट कार्ड का इंतजार है, ताकि अपने परीक्षा केंद्रों के संबंध में वे अहम जानकारियां हासिल कर सकें। हरियाणा स्‍कूल शिक्षा बोर्ड आज (बुधवार, 8 दिसंबर) इसका एडमिट कार्ड जारी कर सकता है, जिसे आधिकारिक वेबसाइट haryanatet.in से डाउनलोड किया जा सकेगा।

हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन राज्‍य में विभिन्‍न परीक्षा केंद्रों पर 18 दिसंबर को आयोजित किया जाना है। अभ्‍यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड या रोल नंबर स्लिप परीक्षा के दिन के लिए सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है। इसलिए सभी को इसे परीक्षा केंद्र पर ले जाना जरूरी होगा। जो इसे अपने साथ लेकर नहीं जाएंगे और इससे संबंधित नियमों का पालन नहीं करेंगे, उन्‍हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी।

हरियाणा TET के एडमिट कार्ड haryanatet.in से डाउनलोड किए जा सकेंगे। इसके लिए अ‍भ्‍यर्थी के पास आवेदन-पत्र की संख्या और पासवर्ड की जानकारी आवश्‍यक होगी। हरियाणा TET के एडमिट कार्ड इन प्रक्रियाओं का पालन कर डाउनलोड किया जा सकेगा:

  1. अभ्‍यर्थी हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट haryanatet.in पर जाएं
  2. होमपेज पर 'एडमिट कार्ड डाउनलोड करें' टैब पर क्लिक करें (यह लिंक एक्टिवेट होने के बाद नजर आएगा)
  3. लॉग इन करने के लिए अपना एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड डालें
  4. इसके बाद आपका HTET एडमिट कार्ड 2021 आपकी स्क्रीन पर नजर आएगा

परीक्षा के दिन और भविष्य के लिए उसी की एक प्रति डाउनलोड और प्रिंट करके रख लें। यहां गौर हो कि हरियाणा TET के लिए पंजीकरण बढ़ा दिया गया था और यह अंततः 3 दिसंबर, 2021 को समाप्त हो गया। उम्मीदवारों को इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए कुछ अतिरिक्त दिन मिले। हालांकि किसी अन्य निर्धारित कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं हुआ। HTET एडमिट कार्ड 2021 के अपडेट के लिए यहां चेक करते रहें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर