HPBOSE term 2 Exams 2022: हिमाचल बोर्ड ने जारी की 10वीं, 12वीं के टर्म 2 परीक्षा की तारीख, यहां चेक करें शेड्यूल

HPBOSE term 2 Exams 2022 date: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE) ने कक्षा 10 और 12 के टर्म 2 परीक्षा की तारीखें घोषित की है। हालांकि अभी ये तारीखें संभावित है, जल्‍द ही फाइनल डेटशीट रिलीज की जाएगी।

HPBOSE term 2 Exams 2022 date
HPBOSE term 2 Exams 2022 date 
मुख्य बातें
  • आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जारी की गई तारीख
  • कक्षा 10 और 12 के अलावा 8वीं कक्षा की भी परीक्षा तारीख घोषित
  • सुझावों के आधार पर जारी होगी फाइनल डेटशीट

HPBOSE term 2 Exams 2022 date: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE) ने कक्षा 10 और 12 के टर्म 2 परीक्षा की तारीखें जारी कर दी हैं। ये रेगुलर और ओपन स्कूल दोनों के छात्रों के लिए लागू होंगी। इसके अलावा बोर्ड ने कक्षा 8 की ओपन स्कूल परीक्षाओं की तारीख भी जारी की है। जिसके तहत एग्‍जाम 29 मार्च से 9 अप्रैल के बीच आयोजित किए जाएंगे। बोर्ड की ओर से जारी की गई ये परीक्षा तारीख अभी संभावित है। बाद में फाइलन कार्यक्रम जारी किया जाएगा। टेंटेटिव परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक एचपी बोर्ड टर्म 2 परीक्षाएं 29 मार्च, 2022 से शुरू होंगी, ये कक्षा 10 और 12 दोनों के लिए है। स्टूडेंट एचपीबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org के माध्यम से डेटशीट देख सकते हैं।

एचपी बोर्ड ने अभी के लिए संभावित परीक्षा तिथियां जारी की हैं। साथ ही एक अधिसूचना जारी कर छात्र, अभिभावक और शिक्षकों से परीक्षा तिथियों से संबंधित सुझाव मांगे हैं। बोर्ड का कहना है कि सभी अपने सुझाव बोर्ड को भेज सकते हैं। इसके लिए एक ईमेल आईडी भी दी गई है। इसके तहत कोई भी परीक्षा तारीख से संबंधित राय इस ईमेल आईडी www.hpbosesocond.19@gmail.com पर भेज सकते हैं। सुझाव केवल 10 दिनों के भीतर भेजा जा सकता है। बाद में, बोर्ड अंतिम एचपी बोर्ड डेट शीट टर्म 2 जारी करेगा।

परीक्षा के समय इन बातों का रखना होगा ध्‍यान 
बोर्ड ने उम्मीदवारों को रिपोर्टिंग समय से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचने की सलाह दी है। साथ ही छात्रों को कोविड ​​-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने को भी कहा है। परीखा के दौरान मास्क पहनने से लेकर हैंड सैनिटाइटर ले जाने की भी सलाह दी गई है। इसके बिना उन्हें परीक्षा में अनुमति नहीं दी जाएगी। 

टर्म 1 रिजल्‍ट हो चुके हैं जारी 
हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन HPBOSE की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं के  टर्म 1 रिजल्‍ट पहले ही घोषित किए जा चुके हैं। इसे एचपीबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जारी किया गया था। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने 18 नवंबर से 9 दिसंबर, 2021 तक कक्षा 12वीं सेमेस्टर 1 की परीक्षा आयोजित की थी।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर