HPBOSE Date Sheet 2023: जारी हो गई हिमाचल प्रदेश बोर्ड की 3, 5 और 8वीं की डेटशीट, यहां से करें डाउनलोड

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Nov 17, 2022 | 09:58 IST

HPBOSE Date Sheet 2023 for class 3 class 5 and 8: जो स्टूडेंट्स हिमाचल प्रदेश बोर्ड की 3, 5 और 8वीं की डेटशीट का इंतजार कर रहे थे, वे यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक से जान सकेंगे कि पहली परीक्षा कौन सी है, व परीक्षआों का समापन कब तक होगा।

HPBOSE Date Sheet 2023
हिमाचल प्रदेश बोर्ड की 3, 5 और 8वीं की डेटशीट (i-stock) 
मुख्य बातें
  • हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने कुछ कक्षाओं की वार्षिक परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है।
  • इन परीक्षाओं का आयोजन 9:45 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच किया जाएगा।
  • रिपोर्टिंग समय से कम से कम एक घंटे पहले पहुंचने की होगी जरूरत

Himachal Pradesh Board of School Education, HPBOSE annual exam 2023 class 3, 4 and 8 date sheet जारी हो गई है। जारी शेड्यूल के अनुसार, HP बोर्ड की कक्षा 3, कक्षा 5 और कक्षा 8 की वार्षिक परीक्षाएं 28 नवंबर से शुरू होगी। इसमें कक्षा 3 और 5 की परीक्षाएं 5 दिसंबर को खत्म होंगी जबकि कक्षा 8 की परीक्षा 6 दिसंबर को खत्म होंगी।

छात्र व उनके अभिभावक ध्यान दें, कि परीक्षा एक ही पाली में आयोजित की जाएगी। परीक्षा सुबह 9:45 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच आयोजित की जाएगी। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने उम्मीदवारों को रिपोर्टिंग समय से कम से कम एक घंटे पहले रिपोर्ट करने की जरूरत है।

ऑफलाइन मोड में होगी परीक्षा

हिमाचल प्रदेश बोर्ड की तरफ से सभी परीक्षाओं का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाएगा। इस दौरान परीक्षा कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। छात्रों को पता होना चाहिए कि उन्हें परीक्षा हॉल में कैलकुलेटर, स्मार्ट वॉच, पेजर, सेल्युलर फोन और अन्य गैजेट सहित कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने की अनुमति नहीं है।

HPBOSE class 8 time table की बात करें, तो सबसे पहले 28 नवंबर को मैथ्स, 29 को संस्कृत, 30 को इंग्लिश, 1 दिसंबर को हिमाचल लोक संस्कृत और योग, 2 को सोशल साइंस, 3 को कला, गृह विज्ञान, संगीत/साधन, पंजाबी, उर्दू, 5 को साइंस और 6 को हिंदी का पेपर होना है।

HPBOSE class 5 time table के तहत, 28 नवंबर को इंग्लिश, 30 को​ हिंदी, 2 दिसंबर को एन्वायरन्मेंटल साइंस और 5 दिसंबर को मैथ्स का पेपर होगा।

HPBOSE class 3 time table की बात करें, 29 नवंबर को मैथ्स, 30 नवंबर को एन्वायरन्मेंटल साइंस, 2 दिसंबर को हिंदी और 5 दिसंबर को इंग्लिश का पेपर होगा।

इन दिनों उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में कड़ाके की ठंड का माहौल है। अभी तापमान में और गिरावट आने की उम्मीद है, जिससे ठंड बढ़ेगी भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में अगले कुछ दिनों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

दूसरी तरफ बोर्ड एग्जाम का सीजन शुरू हो रहा है, ऐसे में बच्चों और अभिभावकों को बच्चों के स्वास्थ्य का बेहद ध्यान देने की जरूरत है।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर