Kerala News: केरल में आसमानी आफत की चेतावनी, तीन से चार दिन के लिए बंद हो सकते हैं स्कूल

Kerala Heavy Rain:केरल के कुछ जिलों में जलजमाव के कारण आज सरकारी व निजी स्कूलों में छुट्टी दी गई थी। हालांकि कल या फिर आगे के लिए स्कूल बंद होने से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।  राज्य सरकार ने 8 से अधिक जिलों में 2 से 4 अगस्त 2022 के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

kerala news,kerala news live,kerala live news,kerala school
केरल में बारी बारिश की चेतावनी 
मुख्य बातें
  • आईएमडी ने केरल में भारी बारिश को लेकर जारी किया ऑरेंज अलर्ट।
  • कुंभावरुट्टि में  वॉटर फॉल के कारण एक व्यक्ति मौत, कई घायल।
  • अगले तीन से चार दिन के लिए बंद हो सकते हैं स्कूल।

Kerala News: केरल में बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। आसमानी आफत के मद्देनजर राज्य सरकार के कुछ जिलों में स्कूलों को आज यानी 30 अगस्त 2022 के लिए बंद किया गया था। ध्यान रहे यह आदेश सरकारी और निजी दोनों स्कूलों के लिए लागू था। साथ ही आंगनवाड़ी केंद्र भी बंद थे। बता दें बीते दिन कोल्लम जिले के कुंभावरुट्टि में अचानक वॉटर फॉल के कारण एक व्यक्ति की बहाव से मौत हो गई और कई लोग घायल हैं। राज्य के कई इलाकों में जलभराव के कारण स्थिति काफी दयनीय है। लोगों का घर से निकलना मुश्किल है। नदियों का जल स्तर बढ़ गया है। कई छोटी बड़ी नदियां उफान पर हैं, कई छोटी सड़कें तालाब में तबदील हो गई हैं। वहीं जलभराव के कारण कई जिलो में ट्रेन सेवाएं भी बाधित हो गई हैं। 

राज्य के तिरुवंतपुरम्, कोल्लम, ठानमथिट्टा, कोट्टायम, अरप्पुझा, एर्नाकुल्लम और इडुक्की समेत कई जिलों में 2 से 4 अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। बता दें 3 अगस्त के लिए 12 जिलों को और 04 अगस्त 2022 के लिए 14 जिलों को हाई अलर्ट की श्रेंणी में रखा गया है। मौसम विभाग की मानें तो ऑरेंज अलर्ट के दौरान 6 से.मी से 20 से.मी भारी बारिश के आसार होते हैं। वहीं रेड अलर्ट के दौरान भारी बारिश की आशंका होती है।

Read More - जारी होने जा रहे हैं झारखंड बोर्ड 11वीं के परिणाम, अधिकारियों की बैठक जारी

आपदा प्रबंधन टीम की बैठक जारी

हाल ही में कंट्रोल रूम ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि, भारी बारिश के चलते कई जिलों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में आपदा प्रबंधन टीम की बैठक लगातार जारी है। राज्य सरकार ने पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों को सावधान कर दिया है। साथ ही मछवारों को नदियों में जाने के लिए मना कर दिया गया है।

क्या कल भी बंद रहेंगे स्कूल?

छात्र और कर्मचारी ध्यान दें कि केरल के स्कूल केवल आज के लिए बंद थे। कल या फिर आगे के लिए स्कूल बंद होने से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। हालांकि यदि ऐसी स्थिति बनी रही तो 3 से 4 दिनो के लिए स्कूल को बंद किया जा सकता है। इससे संबंधित यदि कोई अपडेट आता है, तो आपको यहां सबसे पहले सूचित किया जाएगा। साथ ही सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि, स्कूल के बंद होने या खुलने से संबंधित नवीनतम अपडेट के लिए अपने शैक्षणिक संस्थानों से जुड़े रहें। अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि राज्य सरकार ने कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में बिना किसी कार्य के बच्चों को घर से बाहर ना निकलने दें।

जारी हो गया यूपीएससी मेन्स का एडमिट कार्ड, upsc.gov.in पर करें डाउनलोड

केरल के अलावा कर्नाटक में भी भारी बारिश के कारण आज स्कूल बंद रहे। कई इलाकों में जलजमान के कारण स्थिति दयनीय बनी हुई है। राज्य के कई हिस्सों में राहत कार्य जारी है। प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी कर लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर