HBSE 10th Result 2020: हरियाणा बोर्ड करा सकता है 10वीं का साइंस एग्‍जाम, कोरोना के चलते हुए था रद्द

Haryana Board HBSE 10th Result 2020 Update: हरियाणा बोर्ड 10वीं के छात्रों को र‍िजल्‍ट का बेसब्री से इंतजार है लेकिन सरकार कोरोना के चलते रद्द क‍िए गए साइंस के पेपर को कराने पर व‍िचार कर रही है।

HBSE 10th Result 2020 Latest Updates
HBSE 10th Result 2020 Latest Updates 

Haryana Board HBSE 10th Result 2020 Update: हरियाणा बोर्ड 10वीं के छात्रों को र‍िजल्‍ट का बेसब्री से इंतजार है। मई के अंत में हरियाणा बोर्ड 10वीं के नतीजे जारी होने की खबरें भी छाई हुई हैं। इस बीच खबर यह भी आ रही है कि सरकार कोरोना के चलते रद्द क‍िए गए साइंस के पेपर को कराने पर व‍िचार कर रही है। हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना के संक्रमण और लॉकडाउन को मद्देनजर रखते हुए हरियाणा बोर्ड 10वीं का साइंस (Haryana Board 10th Science Exam) को रद्द कर दिया था।

अगर ऐसा होता है तो मई के अंत में हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट (HBSE 10th Result 2020) किसी कीमत पर जारी नहीं हो पाएगा। एनडीटीवी की एक र‍िपोर्ट में कहा गया है कि हरियाणा बोर्ड के चेयरमैन डॉ जगबीर सिंह ने यह बात कही है। वहीं बोर्ड के सचिव राजीव प्रसाद ने भी कहा है कि हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट (HBSE 10th Result 2020) तैयार है लेकिन साइंस सब्जेक्ट का एग्जाम आयोजित होता है तो र‍िजल्‍ट देर से जारी होगा।

पांच मार्च से शुरू हुई थीं परीक्षाएं

बता दें कि हर‍ियाणा बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं 5 मार्च से शुरू हुई थीं। डेटशीट के मुताब‍िक, ये 26 मार्च को समाप्‍त होनी थीं और इसके सेंटर राज्‍य भर में बनाए गए थे। बोर्ड की सलाह है कि जिन छात्रों ने ये परीक्षा दी है वह आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर परिणाम चेक कर सकते हैं। 

घर से जांची गई कॉप‍ियां 

कोरोना के कहर के बीच बोर्ड परीक्षाओं की कॉप‍ियों की जांच टीचर्स ने घर से की है। इन नतीजों को उन्‍होंने 22 अप्रैल तक जमा कराना था ज‍िस आधार पर उम्मीद जताई जा रही थी कि मई में कभी भी परिणाम जारी हो सकते हैं।

ऐसा रहा था बीते साल हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट

बीते साल 17 मई को हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट जारी किया गया था। परीक्षा में 57.39% स्टूडेंट्स पास हुए थे। पिछले साल 4 स्टूडेंट्स ने पहला स्थान हासिल किया था। हिंमाशु (झज्जर), संजू (पानीपत), ईशा देवी (कैथल), शालिनी (नरवाना) ने 500 में से 497 नंबर लाकर पहला स्‍थान पाया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर