ESIC SSO Prelims Result 2022: ईएसआईसी एसएसओ प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जारी, यहां देखें डायरेक्‍ट लिंक और मेरिट लिस्‍ट

ESIC SSO Prelims Result 2022: ईएसआईसी एसएसओ प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। ये आधिकारिक वेबसाइट पर पीडीएफ फॉरमेट में उपलब्‍ध है। यह रिजल्‍ट चरण 1 का है।

ESIC SSO Prelims Result 2022
ESIC SSO Prelims Result 2022 
मुख्य बातें
  • 11 जून, 2022 को आयोजित की गई थी प्रारंभिक परीक्षा
  • esic.nic.in पर चेक कर सकते हैं परिणाम
  • चयनित उम्‍मीदवार मुख्‍य परीक्षा में होंगे शामिल

ESIC SSO Prelims Result 2022: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने सामाजिक सुरक्षा अधिकारी (SSO) के पद के लिए आयोजित प्रारंभिक परीक्षा 2022 का परिणाम जारी कर दिया है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट esic.nic.in पर रिजल्ट चेक कर सकते है। एसएसओ-चरण 1, 2022 के पद पर भर्ती के लिए परीक्षा 11 जून, 2022 को आयोजित की गई थी।

ईएसआईसी एसएसओ प्रीलिम्स रिजल्ट पीडीएफ फॉरमेट में उपलब्‍ध है। इसमें उन उम्मीदवारों के नाम / रोल नंबर के साथ मौजूद है, जिन्हें अगले चरण यानी मेन्स परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। उम्मीदवार अब अपना ईएसआईसी एसएसओ परिणाम आधिकारिक वेबसाइट से या डायरेक्‍ट लिंक से चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार ईएसआईसी एसएसओ प्रीलिम्स के लिए अपने ईएसआईसी एसएसओ परिणाम और अंकों की जांच कर सकते हैं। साथ ही मुख्य परीक्षा के लिए अपनी योग्यता स्थिति जान सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 93 रिक्त पदों को भरा जाएगा। 

जानिए कितने उम्‍मीदवार हुए शॉर्टलिस्‍ट 
एसएसओ पद के लिए चरण I प्रारंभिक परीक्षा में चयनित उम्‍मीदवारों को उनके प्रदर्शन के आधार पर चरण- II मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। इसके लिए कुल 1112 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। एसएसओ के लिए मुख्य परीक्षा 23 जुलाई, 2022 को आयोजित होने वाली है।

जानिए कैसे चेक करें रिजल्‍ट 

  • परिणाम की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर जाएं। 
  • रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें। 
  • एसएसओ पद के लिए परिणाम लिंक पर क्लिक करें। 
  • प्रीलिम्स का परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा। 
  • भविष्य के उद्देश्यों के लिए जांच करें और सहेजें। 

direct link to check result 

क्‍वालिफाई होने के लिए‍ि जरूरी अंक 
UR/सामान्य कैटेगरी के लिए क्‍वालिफाई होने के लिए 45% अंक, OBC/EWS के लिए 40%, SC/ST/भूतपूर्व सैनिकों के लिए 35% और PWD के लिए 30% अंक जरूरी हैं। ये श्रेणीवार विभाजित किए गए हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर