JEE Main 2021 Admit Card: जेईई मेन 2021 के अंतिम सत्र के लिए आज जारी हो सकता है एडमिट कार्ड

JEE Main 2021 Admit Card: जेईई मेन 2021 के लिए एडमिट कार्ड आज जारी होने की उम्मीद है। इसके अलावा इमेज करेक्शन विंडो को भी खोल दिया गया है, जिसके आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इमेज चेक कर सकते हैं।

jee main 2021 admit card phase 4, jee main 2021 admit card phase 4 download, जेईई मेन 2021 एडमिट कार्ड, जेईई मेन 2021
jee main 2021: आज जारी हो सकता है एडमिट कार्ड (i-stock) 

मुख्य बातें

  • एडमिट कार्ड नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे
  • उम्मीदवार jeemain.nta.nic.in से पा सकेंगे एडमिट कार्ड
  • चौथे व अंतिम ​सत्र की परीक्षाएं 26 अगस्त से 2 सितंबर 2021 के बीच आयोजित की जाएंगी।

JEE Main 2021 Admit Card: जिन विद्यार्थियों ने जेईई मेन 2021 के लिए आवेदन किया था, उनके लिए इमेज करेक्शन विंडो खुल गया है यानी वे फोटो में तब्दीली कर सकेंगे। इसके अलावा जेईई मेन 2021 का एडमिट कार्ड भी आज या फिर जल्द आने की उम्मीद है। JEE Main 2021 Admit Card के लिए उम्मीदवार jeemain.nta.nic.in या टाइम्स नाउ डिजिटल का अवलोकन करते रहें।

बता दें, जेईई मेन 2021 को चार चरणों में आयोजित किया जा रहा है। तीन चरणों का आयोजन जुलाई तक किया जा चुका है, यहां तक कि तीनों सत्रों के रिजल्ट भी जारी हो चुके हैं। अब बारी चौथे यानी अंतिम सत्र की परीक्षा की है, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन विंडो बंद हो चुके है अब छात्रों को एडमिट कार्ड का इंतजार है, जो कि संभावना है कि आज भर में जारी हो सकता है।

JEE Main 2021 Exam Date - ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) चौथे सत्र की परीक्षा की तिथि

जेईई मेन 2021 चौथे सत्र की परीक्षा 26 अगस्त से 2 सितंबर 2021 के बीच आयोजित की जाएगी।

JEE main 4th session के रूप में छात्रों के पास आखिरी मौका होगा, जिसके जरिये वे नंबर कवर कर सकते हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन 2021 के चौथे व अंतिम सत्र के एडमिट कार्ड जल्द जारी होने की उम्मीद है। एडमिट कार्ड जारी करने से पहले, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने jeemain.nta.nic.in पर छवि सुधार (इमेज करेक्शन) के लिए लिंक ​एक्टिव कर दिया है।

JEE Main 2021 image correction - इमेज करेक्शन विंडो तक ऐसे पहुंचे

  1. छात्र सबसे पहले jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
  2. यहा होमपेज पर 'Image Correction JEE (Main) 2021' नाम का लिंक दिखाई देगा, जिस पर क्लिक कर दें।
  3. यहां आपको एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड डालन होगा, जिसके बाद फॉर्म ओपन हो जाएगा और आप उसमें लगी फोटो की जांच कर उसके बदल सकेंगे।

 जिन उम्मीदवारों ने जेईई मेन 2021 के अगस्त सत्र के लिए आवेदन किया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि अपलोड की गई छवियों की पुष्टि करने के लिए अपने द्वारा किए गए आवेदन की जांच करें। छात्रों को यह पुष्टि करनी होगी कि उनकी छवियां सही हैं और एनटीए द्वारा निर्धारित आवश्यकता के अनुसार हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर