Delhi University Special cut off: दिल्ली विवि अंडर-ग्रेजुएट कोर्स के लिए विशेष कट-ऑफ सूची आज

Delhi University Special Cut off list: दिल्ली विश्वविद्यालय बुधवार को विभिन्न कॉलेजों में खाली सीटों को भरने के लिए विशेष अभियान के तहत 'कट-ऑफ' सूची जारी करेगा।

Delhi University Special Cut off list
Delhi University Special Cut off list  
मुख्य बातें
  • बुधवार को विशेष अभियान के तहत 'कट-ऑफ' सूची जारी होगी
  • दिल्‍ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को कॉलेजों से खाली सीटों का डेटा मांगा था
  • स्वीकृत उम्मीदवारों की सूची संबंधित कॉलेज की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी

Delhi University Special Cut off list: दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने के इच्‍छुक छात्रों के पास आज मौका है। डीयू बुधवार को विभिन्न कॉलेजों में खाली सीटों को भरने के लिए विशेष अभियान के तहत 'कट-ऑफ' सूची जारी करेगा जिसके बाद छात्रों को एडमिशन का मौका मिल जाएगा।  

जानकारी के मुताबिक दिल्‍ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को कॉलेजों से खाली सीटों का डेटा मांगा था। उम्‍मीद है कि आज सभी कॉलेजों का डाटा प्रशासन को मिल जाएगा। बुधवार दोपहर एक बजे तक सीटों का आंकड़ा भेज सकते हैं। कॉलेज अपनी वेबसाइट पर मेरिट सूची जारी करेंगे और उम्मीदवारों के पास भुगतान करने के लिए 27 नवंबर से 30 नवम्बर की शाम पांच बजे तक का समय होगा। 

जिन कॉलेजों में अभी सीट खाली हैं वे कॉलेज केवल योग्यता और सीटों की उपलब्धता के आधार पर उम्मीदवारी को मंजूरी दे पाएंगे। डीयू एडमिशन में पारदर्शिता बनी रहे इसके लिए स्वीकृत उम्मीदवारों की सूची संबंधित कॉलेज की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। 

बता दें कि इससे पहले पांचवीं कट-ऑफ तक 74,667 छात्रों का नामांकन हुआ था। कॉलेज मेधा सूची जारी करेंगे और रिक्त सीटों के आधार पर उम्मीदवारों को मंजूरी देंगे। उम्मीदवार 25 और 26 नवंबर को दूसरे विशेष अभियान के तहत आवेदन कर सकते हैं। वहीं दिल्ली विश्वविद्यालय ने 13 नवंबर को एक विशेष अभियान के तहत कट-ऑफ की घोषणा की थी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर