CTET Exam Date 2020:सीटेट परीक्षा तिथि पर फर्जी खबरों से सीबीएसई ने किया आगाह, ctet.nic.in पर करें चेक

सीटीईटी परीक्षा की तारीख के संबंध में गलत जानकारी दिए जाने पर सीबीएसई ने परीक्षार्थियों से अपील करते हुए कहा है कि वो आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी पर भरोसा तरें.

CTET Exam Date 2020:सीटेट परीक्षा तिथि पर फर्जी खबरों से सीबीएसई ने किया आगाह, ctet.nic.in पर करें चेक
सीटेट परीक्षा के संबंध में फर्जी खबरों से सीबीएसई ने किया आगाह 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CBSE ने आधिकारिक वेबसाइट पर CTET परीक्षा दिनांक 2020 के बारे में एक नकली सूचना के बारे में सूचित करते हुए एक चेतावनी जारी की है।सीबीएसई का कहना है जो लोग परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं वो ctet.nic.in पर नोटिस देखें। सीबीएसई ने जानकारी दी है कि सीटीईटी 2020 परीक्षा के बारे में 5 नवंबर को आयोजित होने वाली खबर फर्जी है। संशोधित परीक्षा की तारीखें अभी तक अधिकारियों द्वारा तय नहीं की गई हैं।

जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, “दिनांक 05/10/2020 को सीटीईटी परीक्षा की अगली तारीख के बारे में सार्वजनिक क्षेत्र में दिनांक 21/10/2020 को सार्वजनिक सूचना प्रसारित की जा रही है। यह सूचित करना है कि उक्त नोटिस फर्जी है और सीबीएसई द्वारा जारी नहीं किया गया है। CTET परीक्षा की अगली तिथि के बारे में सभी अभ्यर्थियों को किसी भी अपडेशन के लिए CTET वेबसाइट यानी www.ctet.nic.in पर जाने की सलाह दी जाती है। मूल परिपत्र लिंक पर देखा जा सकता है। ”

उम्मीदवार यहां आधिकारिक सूचना देख सकते हैं- यहां क्लिक करें। सीबीएसई ने भी इसके बारे में ट्वीट किया है। अपडेट यहां देखें।

एक आधिकारिक अधिसूचना में, सीबीएसई ने कहा था कि “परीक्षा आयोजित करने के लिए परीक्षा की अगली तारीख की स्थिति और अधिक अनुकूल होगी। यह फिर से स्पष्ट किया गया है कि सीबीएसई ने अभी तक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीई) के 14 वें संस्करण की नई तारीख की घोषणा नहीं की है। जनता को इस संबंध में अपडेट और घोषणा के लिए CTET वेबसाइट पर जाने की सलाह दी गई है। " संबंधित लेख | CTET 2020 परीक्षा तिथियां: CBSE तारीखों की घोषणा करने के लिए जब परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुकूल है - आधिकारिक उत्तर

सीटीईटी उन उम्मीदवारों के लिए एक अनिवार्य आवश्यकता है जो केंद्र सरकार के स्कूलों जैसे कि केवीएस, जवाहर नवोदय विद्यालय और देश की राजधानी दिल्ली के स्कूलों में शिक्षण कार्य करना चाहते हैं। CBSE अब हर साल दो बार परीक्षा आयोजित करता है - एक बार जुलाई में और दूसरा दिसंबर में।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर