UPSC CSE Prelims 2020 Result: भारतीय वन सेवा प्री परीक्षा के रिजल्ट जारी, upsc.gov.in पर करें चेक

संघ लोकसेवा आयोगा द्वारा आयोजित CSE प्रीलिम्स 2020 आईएफएस एग्जाम में जो उम्मीदवार कामयाब हुए हैं उनके परिणाम को नाम के साथ जारी किया गया है।

UPSC CSE Prelims 2020 Result: भारतीय वन सेवा प्री परीक्षा के रिजल्ट जारी, upsc.gov.in पर करें चेक
CSE प्रीलिम्स 2020 (IFS) के नतीजे जारी 

संघ लोक सेवा आयोग ने उन उम्मीदवारों की परिणाम और नामवार सूची जारी कर दी है, जिन्होंने CSE प्रीलिम्स 2020 (IFS) उत्तीर्ण किया है और वे भारतीय वन सेवा, UPSC IFS परीक्षा 2020 के मुख्य परीक्षा में उपस्थित होंगे। यह परीक्षा 4 अक्टूबर, 2020 को आयोजित की गई थी। , और परिणाम 23 अक्टूबर, 2020 को जारी किए गए थे।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, “सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2020 के माध्यम से 4 अक्टूबर 2020 को आयोजित स्क्रीनिंग टेस्ट के आधार पर, निम्नलिखित नाम और रोल नंबर वाले उम्मीदवारों ने भारतीय वन सेवा (मुख्य) में प्रवेश के लिए अर्हता प्राप्त की है। ) परीक्षा, 2020. "

UPSC CSE प्रीलिम्स रिजल्ट 2020: IFS रिजल्ट, परीक्षा तिथियों की जाँच करें
सभी योग्य उम्मीदवारों को IFoS ऑनलाइन के लिए DAF-I को भरना होगा और भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 में प्रवेश के लिए प्रस्तुत करना होगा। परीक्षा शनिवार, 28 फरवरी, 2021 से रविवार, रविवार तक आयोजित की जाएगी। 7 मार्च, 2021. उम्मीदवार यहां चयनित उम्मीदवारों की पूरी सूची की जांच कर सकते हैं।

  1. यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर उपलब्ध यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2020 परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  3. IFS Prelims Result 2020 पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें
  4. रिजल्ट की कॉपी डाउनलोड करें

उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना चाहिए कि सिविल सेवा परीक्षा, 2020 के माध्यम से आयोजित प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार परीक्षा के अंक, कट ऑफ मार्क्स और उत्तर कुंजी आयोग की वेब साइट upsconline.nic.in पर अपलोड की जाएगी, यदि IFMS परीक्षा की पूरी प्रक्रिया एक बार , 2020 खत्म हो गया है। इसका अर्थ है कि इस परीक्षा के अंतिम परिणाम की घोषणा के बाद अंक उपलब्ध होंगे।

उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना होगा कि इस परीक्षा के समय सारणी के साथ ही मुख्य परीक्षा शुरू होने से कम से कम 3-4 सप्ताह पहले पात्र उम्मीदवारों के लिए संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। यदि डाक पते या ई-मेल पते या मोबाइल नंबर में कोई परिवर्तन होता है तो DAF-I जमा करने के बाद आयोग को सूचित किया जा सकता है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर