CBSE ने 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए संशोधित सिलेबस जारी किया

CBSE बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए सीबीएसई संशोधित टर्म वाइज सिलेबस आधिकारिक वेबसाइट cbseacademic.nic.in पर ऑनलाइन जारी किया गया है।

cbse revised syllabus 2022
सीबीएसई सिलेबस बोर्ड परीक्षा सिलेबस 2022 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CBSE ने अपनी नई मूल्यांकन नीति को जारी रखते हुए, कक्षा 9 से 12 तक के लिए संशोधित पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम जारी किया है। पाठ्यक्रम सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए लागू होगा। सभी विषयों के लिए विस्तृत पाठ्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट cbseacademic.nic.in पर जारी किया गया।

इस साल जारी महामारी की स्थिति को देखते हुए सीबीएसई ने कक्षा 9 से 12 के लिए पाठ्यक्रम को दो टर्म्स में विभाजित करने का निर्णय लिया है। पूरा सिलेबस भी कम कर दिया गया है। 50% पाठ्यक्रम टर्म I में और शेष 50% टर्म II में पूरा किया जाएगा। 

छात्र अब बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट लिंक सीबीएसई संशोधित पाठ्यक्रम पर विस्तृत पाठ्यक्रम ऑनलाइन देख सकते हैं। मुख्य विषयों के लिए टर्म वाइज सिलेबस देखने के लिए क्लिक करें

छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने संबंधित शिक्षकों से भी जुड़ें। कृपया याद रखें, टर्म I एमसीक्यू आधारित होगा जबकि टर्म II सब्जेक्टिव या एमसीक्यू आधारित हो सकता है, यह स्थिति पर निर्भर करता है। संशोधित पाठ्यक्रम के लिए सैंपल पेपर नियत समय में जारी किए जाएंगे। टर्म I की परीक्षा नवंबर-दिसंबर में और टर्म II मार्च-अप्रैल में आयोजित की जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर