CTET Admit Card 2021: सीटीईटी दिसंबर परीक्षा एडमिट कार्ड जल्द, प्रवेश पत्र में गलती होने पर करें ये काम

CTET Admit Card December 2021 release date: सीबीएसई द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, सीटेट 2021 जल्द ही जारी हो सकता है। सीटेट 2021 के एग्जाम 16 दिसंबर से लेकर 13 जनवरी तक दो शिफ्ट में होंगे। जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी हर एक डिटेल...

CTET Exam Admit Card 2021
CTET Exam Admit Card 2021 
मुख्य बातें
  • सीटीईटी का एडमिट कार्ड जल्द रिलीज हो सकता है। 
  • पूरे देश में 135 शहरों में सीटीईटी की परीक्षा होगी।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपना अप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड रखना होगा। 

CTET 2021 Admit Card Release Date: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, सीटेट 2021 के एग्जाम 16 दिसंबर से लेकर 13 जनवरी तक दो शिफ्ट में होंगे। सीटीईटी का एडमिट कार्ड आज रिलीज हो सकता है। 

CTET Admit Card 2021 Live: Check direct link

सीटीईटी का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। सीटीईटी की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की अनुमानित संख्या लगभग 24 लाख है। पूरे देश में 135 शहरों में यह परीक्षा होगी। ctet.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को अपने पास अपना अप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड रखना होगा। 

ऐसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले वेबसाइट  ctet.nic.in पर जाएं
  • होमपेज पर उपलब्ध 'सीटीईटी दिसंबर 2021 एडमिट कार्ड' लिंक पर क्लिक करें
  • लॉगिन पेज पर अपना विवरण दर्ज करें
  • लॉग इन करें और सीटीईटी दिसंबर 2021 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

गड़बड़ी होने पर करें ये काम 
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद अभ्यर्थियों को विवरण, फोटोग्राफ और हस्ताक्षर या किसी अन्य जानकारी के संबंध में विसंगति के मामले में सीटेट यूनिट से संपर्क कर सकते हैं। आपको बता दें कि ये टेस्ट पूरे देश में 20 भाषाओं में आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवार कक्षा 1 से 5 तक के लिए टीचर बनना चाहते हैं उन उम्मीदवारों के लिए पेपर 1 का आयोजन किया जाता है। पेपर 2 उन उम्मीदवारों के लिए होता है जो कक्षा 6 से 8 तक के शिक्षक बनना चाहते हैं।

सीटीईटी की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की अनुमानित संख्या लगभग 24 लाख है। पूरे देश में 135 शहरों में यह परीक्षा होगी। इससे पहले सीटेट की परीक्षा जनवरी 2021 में हुई थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर