BPSC Exam 2021: बीपीएससी 67वीं भर्ती के लिए और बढ़ी वैकेंसी, उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी भरा नोटिफिकेशन

BPSC 67th Notification, 2021 Exam Vacancy Increase: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से 67वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए सीटों की संख्या को बढ़ा दिया गया है और हाल में उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी भरा ये अपडेट आया है।

BPSC 67th Exam 2021 Update
BPSC 67वीं परीक्षा 2021 अपडेट 
मुख्य बातें
  • BPSC की ओर से 67वीं परीक्षा में पांचवीं बार बढ़ाई गई पदों की संख्या।
  • खाली पदों की कुल संख्या बढ़कर 798 हुई।
  • उम्मीदवारों को है नई पीटी परीक्षा के लिए तिथि का इंतजार।

BPSC 67th Exam Update 2021: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से 67वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के अंतर्गत पदों की संख्या को एक बार फिर बढ़ाया गया है। इस बार वैकेंसी संख्या में चार पदों का इजाफा हुआ है। इन पदों को को प्रोबेशन पदाधिकारी (बिहार प्रोबेशन सेवा) गृह विभाग (कारा) के तहत बढ़ाया गया है।

इस बारे में बीपीएससी की ओर से नाटिफिकेशन जारी किया गया है। 67वीं परीक्षा में पांचवीं बार पदों की संख्या बढ़ी है और अब बीपीएससी 67वीं में रिक्त पदों की कुल संख्या बढ़कर 798 हो चुकी है।

उम्मीदवारों को नई पीटी परीक्षा तिथि का इंतजार: बिहार लोक सेवा आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने कुछ दिनों पहले बातचीत में कहा था कि जल्द पीटी परीक्षा की नई तिथि जारी होगी। 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी 2022 को होने वाला था लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया है।

BPSC 67th Exam Vacancy Update

इस बार बीपीएससी में करीब 6 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए हैं और इसमें महिला उम्मीदवारों की संख्या करीब 1.82 लाख है। बीपीएससी की ओर से उम्मीदवारों को सलाह है कि परीक्षा की नई तिथि से जुड़ी सूचना के लिए आयोग की वेबसाइट समय-समय पर देखते रहिए।

Also Read: MP Police Constable Admit Card 2021: एडमिट कार्ड जारी, यहां से डाउनलोड करें एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा प्रवेश पत्र

पहले भी बढ़ी थीं सीटें: बीपीएससी परीक्षा में इससे पहले 16 दिसंबर को बीपीएससी ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 68 सीटें बढ़ीं थीं। 66वीं मुख्य परीक्षा संपन्न हो गई है और अभ्यर्थियों को एग्जाम के बाद रिजल्ट का इंतजार है। आयोग ने भी इसके लिए कवायद शुरू की है।

66वीं मुख्य परीक्षा का परिणाम जनवरी 2022 के पहले हफ्ते में आ सकता है। मुख्य परीक्षा का आयोजन इसी साल 29 जुलाई से 31 जुलाई तक पटना के कई केंद्रों पर हुआ था। परीक्षा के माध्यम से एक दर्जन से अधिक विभागों में 691 अधिकारियों की नियुक्ति होगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर