Bihar Police SI Exam Date 2021: बिहार पुलिस एसआई परीक्षा तिथि bpssc.bih.nic.in पर करें चेक

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट पर विज्ञापन संख्या (03/2019) के लिए पुलिस सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट के पदों के लिए लिखित परीक्षा तिथि अपलोड है। उम्मीदवार bpssc.bih.nic.in से या नीचे परीक्षा तिथि चेक कर सकते हैं...

 bpssc si exam 2021 date
BPSSC - एसआई परीक्षा तिथि जारी 
मुख्य बातें
  • बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है बिहार पुलिस एसआई परीक्षा की तिथि
  • यह परीक्षा तिथि बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग ने जारी की।
  • उम्मीदवार bpssc.bih.nic.in से या नीचे डायरेक्ट लिंक से आधिकारिक सूचना पढ़ सकते हैं।

Bihar Police SI Exam Date 2021: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट पर विज्ञापन संख्या (03/2019) के लिए पुलिस सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट के पदों के लिए लिखित परीक्षा तिथि अपलोड है। ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने पुलिस सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट पदों के लिए आवेदन किया है, वे बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट -bpssc.bih.nic.in पर उपलब्ध Bihar Police SI Exam Dates 2021 की जांच कर सकते हैं।

Bihar Police Subordinate Services Commission (BPSSC) official website bpssc.bih.nic.in पर बिहार पुलिस एसआई परीक्षा तिथियां 2021 की पीडीएफ अपलोड कर दी है। आप चाहें तो इसे नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी चेक कर सकते हैं।

दिसंबर की इस तारीख में होगी परीक्षा

जारी शॉर्ट नोटिफिकेशन के अनुसार, बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने 26 दिसंबर 2021 को विज्ञापन संख्या (03/2019) पदों के लिए पुलिस सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। परीक्षा दो बैठकों में आयोजित की जाएगी।

Direct Link for - Bihar Police SI Exam Dates 2021

Bihar Police Subordinate Selection Commission (BPSSC) ने पुलिस सब इंस्पेक्टर (पीएसआई) और सार्जेंट के 2213 रिक्तियों को भरने के लिए बिहार पुलिस एसआई / सार्जेंट अधिसूचना 2020 जारी की थी।

उम्मीदवार जो बिहार गृह पुलिस विभाग में एसआई पद पर भर्ती होना चाहते हैं, उन्हें चयन प्रक्रिया के तीन चरणों से गुजरना पड़ेगा — प्रारंभिक परीक्षा / मुख्य परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा।

अधिसूचना के अनुसार, लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ बहुविकल्पीय प्रश्नों (MCQs) पर आधारित होगी जिसमें 200 अंकों के लिए 100 प्रश्न होंगे। परीक्षा की अवधि 2 घंटे होगी और सामान्य ज्ञान और वर्तमान मुद्दों पर प्रश्न पूछे जाएंगे।

पुलिस सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले ऐसे सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से बिहार पुलिस एसआई परीक्षा तिथियां 2021 डाउनलोड कर सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर