बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजे: लाखों छात्रों का इंतजार होगा खत्म, कुछ देर में जारी होंगे नतीजे

एजुकेशन
ललित राय
Updated Mar 26, 2021 | 14:33 IST

बिहार बोर्ड के 12वीं के नतीजे आज शाम तीन बजे के करीब जारी किए जाएंगे।

Bihar Board 12th Result Today: लाखों छात्रों का इंतजार होगा खत्म, 3 बजे जारी होंगे नतीजे
आज 3 बजे बिहार बोर्ड के 12वीं के नतीजे होंगे जारी 

बिहार बोर्ड 12वीं के छात्रों का इंतजार अब से कुछ घंटों के बाद खत्म हो जाएगा।  बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, बीएसईबी ने गुरुवार को घोषणा की थी कि बीएसईबी इंटरमीडिएट परिणाम आज 26 मार्च, 2021 को दोपहर 3 बजे जारी किया जाएगा। परिणाम एक बार घोषित होने पर biharboardonline.bihar.gov.in पर उपलब्ध कराया जाएगा। आज परिणाम की घोषणा के साथ, बीएसईबी देश का पहला बोर्ड बन गया जिसने सफलतापूर्वक परीक्षा आयोजित की और रिकॉर्ड समय में परिणाम घोषित किया।

शिक्षा मंत्री, विजय कुमार चौधरी मध्यवर्ती परीक्षा परिणाम की घोषणा करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सचिव संजय कुमार और बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद कुमार भी मौजूद रहेंगे।परिणाम आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा, परिणाम onlinebseb.in और bsebssresult.com/bseb पर भी उपलब्ध कराया जा सकता है। परिणाम की जाँच करने के लिए प्रत्यक्ष लिंक भी इस पृष्ठ पर प्रदान किया जाएगा।छात्र कृपया ध्यान दें कि लिंक दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सक्रिय हो जाएंगे।

परिणामों की घोषणा शिक्षा मंत्री द्वारा टॉपरों की सूची, समग्र पास प्रतिशत और अन्य विवरणों के साथ की जाएगी।इस वर्ष बीएसईबी इंटरमीडिएट परीक्षाओं में लगभग 13.65 लाख उम्मीदवारों ने पुन: परीक्षा दी थी। परीक्षा बिना किसी घटना के 1 फरवरी से 13 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी। परिणाम आज जारी किए जा रहे हैं - रिकॉर्ड 41 दिनों में बीएसईबी द्वारा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर