बिहार B.ed CET की पहली कॉलेज अलॉटमेंट लिस्ट जारी, लिस्ट से करें चेक

ललित नारायंण मिथिला विश्वविद्यालय (एलएमएनयू) ने बिहार बीएड काउंसलिंग अलॉटमेंट की पहली सूची जारी कर दी है। छात्र लिस्ट के जरिए आवंटित कॉलेज का अब पता कर सकते हैं।

Bihar BEd Counselling 2020:
तस्वीर के लिए साभार - iStock images 

नई दिल्ली: बी.एड सीईटी के लिए एडमिशन की आश लगाए हुए छात्रों के लिए का अब जल्द होगा इंतजार खत्म हो गया है। इस परीक्षा की नोडल संस्था ललित नारायंण मिथिला विश्वविद्यालय (एलएमएनयू) ने बिहार बीएड काउंसलिंग अलॉटमेंट की पहली सूची जारी कर दी है। कॉलेज का अलॉटमेंट रैंक के आधार पर किया जाएगा। बी.एड सीईटी के लिए एडमिशन की आश लगाए हुए छात्रों के लिए यह अच्छी खबर है।

इस परीक्षा की नोडल संस्था ललित नारायंण मिथिला विश्वविद्यालय (एलएमएनयू) ने बिहार बीएड काउंसलिंग अलॉटमेंट की पहली लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट देखने के बाद कोई भी अभ्यार्थी यह पता कर सकता है कि उसे कौन सा कॉलेज आवंटित हुआ है। 

उम्मीदवार यह जानने के लिए बिहार बीएड की आधिकारिक वेबसाइट bihar.cetbed-lnmu.in पर जाकर देख सकते हैं। गौर हो कि बिहार बीएड सीईटी 2020 परीक्षा 22 दिसंबर को आयोजित की गई थी जिसमें एक लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। उम्मीदवार अपना परीक्षा परिणाम बिहार बीएड की आधिकारिक वेबसाइट bihar.cetbed-lnmu.in पर जाकर देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि

काउंसलिंग अलॉटमेंट की पहली लिस्ट 28 अक्टूबर बुधवार शाम को जारी की गई । उम्मीदवारों को अपने रैंक के मुताबिक कॉलेज में दाखिला के लिए 5 नवंबर तक फीस जमा करना होगा और फाइनल अलॉटमेंट लिस्ट 6 नवंबर तक जारी कर दिया जाएगा। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने वाले अभ्यार्थियों का फीजिकल वेरिफिकेशन 9,12,23 और 25 नवंबर को आयोजित होगा। अभ्यार्थी इस पर विशेष ध्यान दें कि उम्मीदवारों को उनके रैंक के अनुसार कॉलेज का आवंटन किया गया है और जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है वह बिहार बीएड सीईटी के काउंसलिंग के लिए योग्य होंगे।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर