AMU Entrance Exam 2020: स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के लिए शेडयूल जारी

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में प्रवेश की चाहत रखने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी है। विश्वविद्यालय ने 2020 प्रवेश परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है।

AMU Entrance Exam 2020: स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के लिए शेडयूल जारी
देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक है अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय 

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एएमयू प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए शेड्यूल जारी किया है। यूजी / पीजी 2020 प्रवेश के लिए एएमयू प्रवेश परीक्षाएं 1 नवंबर, 2020 से शुरू होंगी। इससे पहले, यूनिवर्सिटी ने स्नातक की डिग्री और डिप्लोमा कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा को 29 नवंबर को फिर से आयोजित किया था।

पूरी अनुसूची एएमयू प्रवेश परीक्षा 2020 यहां देखें।

एएमयू एडमिट कार्ड परीक्षा से 2 दिन पहले जारी किए जाएंगे। परीक्षा 1 नवंबर, 2020 से 5 दिसंबर, 2020 के बीच आयोजित की जाएगी। जिन छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, उन्हें 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर के बीच परीक्षा केंद्रों को बदलने का विकल्प भी प्रदान किया गया था।

AMU प्रवेश परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, एएमयू विभाग पाठ्यक्रम केवल अलीगढ़ में आयोजित किया जाएगा। बिहार के मतदान के कारण परीक्षा तिथियों को पहले संशोधित किया गया था। सभी को सलाह दी जाती है कि परीक्षाओं के संबंध में नवीनतम अपडेट और जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट amucontrollerexams.com पर चेक करते रहें। 

AMU इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम (शाम) सहित विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है। विश्वविद्यालय एक कट ऑफ जारी करेगा और कट ऑफ से ऊपर स्कोर करने वाले उम्मीदवार एएमयू 2020 काउंसलिंग के लिए पात्र होंगे। उसी का शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर