Delhi Corona : दिल्ली में 3 महीने में कोरोना के सबसे ज्यादा केस, बुधवार को मिले 1,254 नए मामले

New Corona Cases in Delhi : स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार अभी 4,890 मरीज उपचाराधीन हैं। संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 6,51,227 हो गए और अब तक 6.35 लाख लोग ठीक हो चुके हैं।

Delhi sees three-month Covid high, reports over 1,200 cases in 24 hours
दिल्ली में 3 महीने में कोरोना के सबसे ज्यादा केस।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • राजधानी दिल्ली में एक बार फिर बढ़ने लगा कोरोना का संक्रमण
  • बुधवार को पिछले तीन महीने में सबसे ज्यादा केस सामने आए
  • राजधानी दिल्ली में कुल मामले बढ़कर 6,51,227 हो गए हैं

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली एक बार फिर कोरोना महामारी की गिरफ्त में जाती दिख रही है। फरवरी में कोरोना के नए केस में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गई जिससे लगा कि संकट का यह दौर समाप्त होने वाला है लेकिन पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,254 नए मामले सामने आए जो कि पिछले तीन महीने से भी अधिक समय में प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों की सबसे ज्यादा संख्या है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि महामारी से छह और मरीजों की मौत हो गई। कोरोना से अब तक दिल्ली में 10,973 लोगों की जान जा चुकी है।

सार्वजनिक रूप से होली, नवरात्रि त्योहार पर रोक
स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार अभी 4,890 मरीज उपचाराधीन हैं। संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 6,51,227 हो गए और अब तक 6.35 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। राष्ट्रीय राजधानी में पॉजिटिविटी रेट अभी 1.52 प्रतिशत है।कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि को देखते हुए राजधानी में होली और नवरात्रि के दौरान सार्वजनिक तौर पर उत्सव मनाने पर पाबंदी लगा दी गई है।  

कोविड-19 के प्रोटोकॉल्स पर सख्ती करने का आदेश
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने मॉल्स, सिनेमा हॉल, साप्ताहिक बाजारों, मेट्रो सेवाओं और धार्मिक स्थानों को 'सुपरस्प्रेडर' क्षेत्र करार दिया है। सरकार ने प्रशासन को इन जगहों पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल्स का पालन सख्ती से कराने का आदेश दिया है। डिविजनल कमिश्नर संजीव खीरवार ने मंगलवार को अपने एक आदेश में कहा कि जहां पर सीरो-सर्विलांस कम है वहां पर प्रयास और बढ़ाए जाने चाहिए। 

सरकार ने दिए हैं टेस्टिंग बढ़ाने के आदेश
मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 1101 नए केस मिले जबकि चार लोगों की जान गई। दिसंबर के बाद यह पहला मौका था जब राजधानी में एक दिन में कोविड-19 के 1000 से ज्यादा केस सामने आए। केस में इजाफे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने के आदेश दिए हैं। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर