Kannauj: यूपी पुलिस का ये कैसा चेहरा, दिव्यांग को घसीटा और फिर जमीन पर धकेल दिया, वीडिया वायरल

उत्तर प्रदेश के कन्नौज से एक वीडियो सामने आया, जिसमें देखा जा सकता है कि एक पुलिसकर्मी एक दिव्यांग को घसीटते हुए लाता है और जमीन पर धक्का देकर गिरा देता है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Kannauj
आरोपी पुलिसकर्मी पर हुई कार्रवाई 

मुख्य बातें

  • वीडियो वायरल होने के बाद पुलिसकर्मी के खिलाफ की गई कार्रवाई
  • वीडियो देख लोग कर रहे पुलिस की आलोचना

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश पुलिस का बेरहम चेहरा दिखाता दिखा एक वीडियो सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि दिव्यांग ई-रिक्शा चालक के साथ उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक पुलिस अधिकारी कैसा व्यवहार करता है। घटना का वीडियो यूपी पुलिस के क्रूर चेहरे को उजागर करता है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिसकर्मी उस दिव्यांग को घसीटते हुए पुलिस स्टेशन में लाता है और फिर उसे जमीन पर गिरा देता है। इस दौरान पीड़ित की असहाय गर्भवती पत्नी भी होती है और वो दया के लिए प्रार्थना करती है। मासूमियत का दावा करते हुए पीड़ित न्याय की गुहार लगाता रहता है और उसकी पत्नी भी पुलिस अधिकारी से बात करने की कोशिश करती है, लेकिन सब उनकी बात सुनने से इनकार कर देते हैं।

कन्नौज के पुलिस अधीक्षक (SSP) अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा, 'दिव्यांग व्यक्ति की पहचान ई-रिक्शा चालक सुदीप के रूप में की गई है। वह सौरिक में अजिंदरगढ़ चौराहा में कांस्टेबल किरणपाल के साथ बहस करने लगा। सुदीप ने अपने ई-रिक्शा को बीच रास्ते में रोका और यात्रियों को बैठाने लगा। जब कांस्टेबल ने उसे जाने के लिए कहा, तो उसने कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया। इसके बाद कांस्टेबल गुस्से में भड़क गया और उसे जमीन पर धकेल दिया।'

उन्होंने कहा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, दिव्यांग व्यक्ति है। उसका आचरण जैसा भी हो, हम पुलिसवालों को सहनशीलता की शिक्षा दी जाती है। इसको संयम नहीं खोना चाहिए था। मैंने मामले को गंभीरता से लिया है। मैंने आदेश दे दिया है कि कांस्टेबल को लाइन के लिए रवाना करें और मामले की आगे की जांच जारी है। बाद में कन्नौज पुलिस के ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट में कॉन्स्टेबल के निलंबन की घोषणा की गई। ट्वीट कर कन्नौज पुलिस ने कहा, 'थाना सौरिख पर दिव्यांग व्यक्ति के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण  घटना के संबंध में प्रभारी निरीक्षक सौरिख की रिपोर्ट प्राप्त होते ही एसपी द्वारा सख्त कार्यवाही की गई। दिव्यांग के साथ दुर्व्यवहार करने वाले आरोपी आरक्षी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर