Tonk : टोंक में दुकानदार भाइयों ने दिव्यांग पुजारी को पीटा, मौत के बाद ब्राह्मण समाज के लोग धरने पर बैठे

क्राइम
भंवर पुष्पेंद्र
Updated Sep 01, 2021 | 09:55 IST

Rajasthan News : धरने पर बैठे ब्राह्मण समाज के लोग पुजारी के आश्रितों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम व दोनों आरोपियों की हत्या के मामले में गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Row over mask in Tonk shopkeepers thrashes pujari
टोंका में दुकानदार भाइयों ने पुजारी को पीटा। 

मुख्य बातें

  • दुकानदार भाइयों से खराब मास्क की शिकायत करने गए थे पुजारी
  • विवाद बढ़ने पर दोनों भाइयों ने पुजारी की बेरहमी से पिटाई की
  • ब्राह्मण समाज के लोगों का कहना है कि पुजारी के सिर में लगी चोट

टोंक : टोंक जिले के देवली कस्बे में मास्क को लेकर हुए विवाद में मंदिर के एक पुजारी की जान चली गई है। बस स्टैंड स्थित गौतम समाज के मंदिर के दिव्यांग पुजारी गोपाल पाराशर खरीदे गए मास्क में खराबी होने की शिकायत करने दुकान पर पहुंचे थे। यहां दुकान पर मौजूद दो भाइयों ने उनकी पिटाई कर दी और इसके कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद से ही परिजन व ब्राह्मण समाज के लोग देवली थाने पहुंचे और मारपीट के आरोपियों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करने व उनकी गिरफ्तारी नहीं होने तक शव का पोस्टमार्टम कराए जाने से इंकार कर दिया। 

देवली कस्बे में सर्व ब्राह्मण समाज में आक्रोश
इस घटना को लेकर देवली कस्बे में सर्व ब्राह्मण समाज में आक्रोश है। समाज के लोग परिजनों के साथ परशुराम सर्किल पर धरने पर बैठे हुए हैं। शव का अभी तक पोस्टमार्टम नहीं हो पाया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस द्वारा रात ही नामजद आरोपियों में से एक पारस साहू मोंटी को हिरासत में ले लिया गया है जबकि उसका भाई शिवराज साहू पुजारी की मौत के बाद से फरार चल रहा है। 

धरने पर बैठे ब्राह्मण समाज के लोग 
धरने पर बैठे ब्राह्मण समाज के लोग पुजारी के आश्रितों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम व दोनों आरोपियों की हत्या के मामले में गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। गौरतलब कि पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया छोटा भाई पारस साहू मोंटी पूर्व में जिला कांग्रेस की आईटीसेल का सदस्य रह चुका है। धरना स्थल पर पुलिस की तैनाती की गई है। फिलहाल पुलिस अधिकारी धरनास्थल पर लोगों को समझाने-बुझाने में जुटे हैं।  

दुकान के दोनों भाइयों ने पुजारी को पीटा  
देवली ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधि रामेश्वर पाराशर ने कहा कि पुजारी ने आरोपी भाइयों की दुकान से मास्क खरीदे थे। जब पुजारी ने अपने पुत्र के साथ मास्क खराब होना बता उन्हें अपने बेटे के साथ वापस भेजा तो दुकानदार ने पैसे वापस लौटाते हुए पुत्र के साथ अभद्रता कर दी। जब पुजारी इसका ऊलाहना देने गया तो दोनों भाइयों ने लात मारकर पुजारी को गिरा दिया। बाद में भी उसे लात मारी। पुजारी के सिर पर चोट आने से उसकी मौत हुई है। आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने के अलावा 50 लाख रुपए का मुआवजा व मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जाना चाहिए। 

दो आरोपियों में से एक हिरासत में
पुलिस थाना देवली के एसएचओ राजेंद्र खंडेलवाल ने कहा कि ब्राह्मण समाज के लोग व परिजन धरने पर बैठे हुए हैं। वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी आ रहे हैं। दर्ज रिपोर्ट के आधार पर दो नामजद आरोपियों में से एक को हिरासत में ले लिया गया है। दो भाइयों पर पुजारी से मारपीट का आरोप है। मारपीट के कुछ ही देर बाद पुजारी की मौत हो गई।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर