Rajasthan: बांसवाड़ा में अस्पताल के अंदर मिला युवती का नग्न शव, सिरोही में नाबालिग से रेप के बाद हत्या

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Oct 02, 2020 | 11:33 IST

राजस्थान में बीते तीनों में 16 रेप की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। अब ताजा मामला सिरोही से आया है जहां एक नाबालिग के साथ रेप हुआ है वहीं बांसवाड़ा में एक युवती का शव अस्पताल में मिला है।

Rajasthan Minor allegedly raped & murdered in Sirohi and girl found dead in hospital
Rajasthan:अस्पताल में युवती का शव, सिरोही में बच्ची से रेप 

मुख्य बातें

  • राजस्थान में बच्चियों और लड़कियों के खिलाफ लगातार बढ़ रहे हैं मामले
  • सिरोही में 8 वर्षीय बच्ची के साथ रेप कर उसकी हत्या की गई
  • बांसवाड़ा में अस्पताल के अंदर मिला युवती का शव, परिवार ने लगाया रेप का आरोप

जयपुर: राजस्थान के बांसवाड़ा स्थित एक अस्पताल के अंदर युवती का नग्न शव मिला है। परिवार का आरोप है कि युवती के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई। बांसवाड़ा पुलिस थाने में इस संबंध में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है, लेकिन अभी तक रेप की धारा नहीं जोड़ी गई है। परिवार का आरोप है कि पहले युवती का रेप किया गया और फिर जहर देकर उसकी हत्या कर दी गई। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह यह लव अफेयर का मामला है।

विधायक का विवादित बयान
जिस जगह यह वारदात हुई है वह आदिवासी बहुल इलाका है। स्थानीय सूत्रों का कहना है कि आरोपी ने पहले पीड़िता के साथ रेप किया और फिर उसे अस्पताल में छोड़ गए। जब उसकी मौत हो गई तो आरोपी फरार हो गए। स्थानीय कांग्रेस विधायक हरेंद्र निमाना ने इस संबंध में विवादित बयान देते हुए कहा है कि यह लव अफेयर का मामला है। विधायक का कहना है कि लव अफेयर में झगड़ा होने की वजह से ऐसा हुआ है। वहीं परिवार साफ- साफ रेप के आरोप लगा रहा है।

सिरोही में नाबालिग के साथ रेप

वहीं राजस्थान के सिरोही जिले के आदिवासी इलाके में एक बच्ची के साथ रेप की वारदात हुई है। 25 सितंबर को 8 वर्षीय बच्ची जब घर से बाहर गई थी तो इस दौरान उसका रेप किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। आपको बता दें कि बीते तीन दिनों के दौरान राजस्थान में इस तरह के 16 मामले सामने आ चुके हैं। यह लड़की अपने भाई के साथ बाहर गई थी, इसी दौरान जब भाई वापस चले गया तो एक शख्स ने इसके साथ रेप किया। 25 सिंतबर को हुई इस घटना के एक हफ्ते बाद भी आरोपी को नहीं पकड़ सकी है।

गहलोत सरकार पर हमलावर हुई भाजपा

इससे पहले भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान जैसे शांतिप्रिय राज्य की कानून-व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है। पूनियां ने कहा बजरी माफिया का आतंक, लूट, हत्या के मामले तो बढ़ ही रहे हैं, इसके अलावा महिलाओं एव बच्चियों के साथ छेड़छाड़, दुष्कर्म, गैंगरेप की वारदातें भी राज्य को कलंकित कर रही हैं। पूनियां ने कहा कि हफ्तेभर के अंदर अलवर के तिजारा, सीकर, आमेर, सिरोही, अजमेर, बारां में दुष्कर्म व गैंगरेप की घिनौनी वादरातें हुईं लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री व गृहमंत्री अशोक गहलोत पूरी तरह मौन हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर