दरभंगा: मंदिर में गोलीबारी, पुजारी की मौत, गुस्साई भीड़ ने एक हमलावर को पीट-पीटकर मार डाला

Darbhanga: बिहार के दरभंगा में बदमाशों ने एक मंदिर के पुजारी की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने हमलावरों पर हमला कर दिया और एक को पीट-पीटकर मार डाला।

firing
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: बिहार के दरभंगा जिले के ऐतिहासिक कंकाली मंदिर के मुख्य पुजारी की गुरुवार तड़के हथियारबंद हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। कथित तौर पर नशे में धुत कुछ स्थानीय गुंडों के साथ विवाद होने के बाद यही पुजारी यूनिवर्सिटी पुलिस स्टेशन गया था, जिसकी शिकायत पर पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई। यहां तक कि प्राथमिकी भी दर्ज नहीं की गई थी।

मृतक की पहचान दरभंगा विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कंकाली मंदिर के मुख्य पुजारी राजीव झा के रूप में हुई है। उसे सीने और पेट में चार गोलियां लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

रामबाग स्थित अपने आवास पर सोते समय इन्हीं गुंडों ने पुजारी को घेर लिया। एक भक्त को भी हाथ में गोली लगी है, लेकिन वह खतरे से बाहर है। इसके बाद हमलावरों को भक्तों की गुस्साई भीड़ ने पीटा। स्थानीय निवासियों ने दावा किया कि हमलावरों ने 12 से अधिक राउंड फायरिंग की। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने बदमाशों का पीछा कर उन्हें काबू कर लिया। उन्होंने उन्हें तब तक बेरहमी से पीटा जब तक उनमें से एक की मौके पर ही मौत नहीं हो गई।

दरभंगा के एसडीपीओ कृष्ण नंदन ने कहा कि हमने तीन हमलावरों को मौके से गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से हथियार और एक कार भी बरामद की है। उनके खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। आगे की जांच जारी है। हमने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। एक अन्य पुजारी के पैर में गोली लगी है। उन्हें दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमने दोनों पीड़ितों के परिवारों को सूचित कर दिया है।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर