West Bengal:चोरी के संदेह में कोलकाता में एक महिला की पीटकर पीटकर हत्या

woman lynched in Kolkata: कोलकाता के पास दक्षिण 24 परगना जिले में चोरी के संदेह में एक महिला को कथित तौर पर दर्जन से अधिक लोगों ने इतना पीटा की उसकी मौत हो गई।

woman lynched
प्रतीकात्मक फोटो 

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में कुछ लोगों ने चोर होने के संदेह में एक 41 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि इस घटना में महिला का पति भी घायल हो गया है। काशीपुर पुलिस थाना क्षेत्र के चिनपुकुर गांव में हुई घटना के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

मृतक महिला के पति अली हुसैन द्वारा दर्ज शिकायत के अनुसार, कुल 14 लोगों ने उनमें से एक के घर में चोरी करने का आरोप लगाते हुए उन पर लाठी-डंडों से हमला किया। चिनपुकुर गाँव कोलकाता से लगभग 30 किलोमीटर पूर्व में स्थित है। पीड़ितों की पहचान अली हुसैन और सूफिया बीबी के रूप में की गई। मुख्य आरोपी की पहचान महिबुल मोल्ला के रूप में हुई।

आरोपी मृतक के पति से बहस करने लगा

घटना के दिन, मोल्ला ने अली हुसैन पर पैसे चोरी करने का आरोप लगाया। मोल्ला और हुसैन के बीच कथित तौर पर एक बहस हुई, जिसके बाद मोल्ला के सहयोगियों ने हुसैन की पिटाई की। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक अधिकारी ने कहा कि हुसैन की पत्नी पर आरोपियों ने हमला किया, जब उसने हस्तक्षेप करने का प्रयास किया,  ग्रामीणों ने दंपति को बचाया और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले गए। 41 वर्षीय महिला और उसके पति को प्रारंभिक उपचार के बाद सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। कोलकाता अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

महिला की मौत के बाद हुसैन ने पुलिस से संपर्क किया और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत दर्ज होने के तुरंत बाद आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए और प्रयास किए जा रहे हैं।

युवाओं की भीड़ को रोकने के लिए फोटोग्राफर की मौत हो गई थी

इसी साल सितंबर में दिल्ली में एक युवक की भीड़ द्वारा दूसरे युवक को पीटने से रोकने के बाद एक फोटोग्राफर की कथित तौर पर पिटाई की गई थी। घटना बाहरी दिल्ली के कंझावला इलाके में हुई। इस घटना के सामने आने के बाद, कई लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर