UP: बुलंदशहर में युवती ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिया 3 व्यक्तियों का नाम

कथित तौर पर यौन उत्पीड़न की शिकार एक 19 साल की लड़की ने बुलंदशहर के अनूपशहर में आत्महत्या कर ली है। सुसाइड नोट में उसने तीनों आरोपियों का नाम लिया है।

suicide
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के अनूपशहर क्षेत्र में स्थित एक गांव में कथित यौन हमले की शिकार एक 19 साल की लड़की ने आत्महत्या कर ली। बुलंदशहर पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। मामले का संज्ञान लेते हुए यूपी पुलिस ने जांच अधिकारी को निलंबित कर दिया है और संबंधित थाने के अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा कि मामले में कई विसंगतियां हैं। किशोरी पीड़िता ने पहली बार 3 अक्टूबर को नामजद आरोपी के खिलाफ अपहरण, यौन उत्पीड़न और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया था।

4 अक्टूबर को उसने पुलिस को बताया कि उसने अपने माता-पिता के दबाव में मामला दर्ज कराया, उसके साथ ऐसी कोई घटना नहीं हुई। वह नाराज होकर अपनी एक सहेली के यहां चली गई थी। अदालत में भी उसका बयान दर्ज कराया गया, जहां उसने इस घटना को नकार दिया। पीड़िता के बयान के आधार पर मामले में पुलिस ने अंतिम रिपोर्ट लगा दी। 

पुलिस ने बताया कि 24 अक्टूबर को युवती ने दूसरी शिकायत कमरुद्दीन, उसके मामा मुबीन और दोस्त अबरार के खिलाफ दर्ज कराई। शिकायत में पीड़िता ने बताया कि 16 अक्टूबर को तीनों आरोपी अलीगढ़ जिला स्थिति मुबीन के घर ले गए और उससे दुष्कर्म किया। मामले की जांच में प्रथमदृष्टया आरोपों की पुष्टि नहीं हुई लेकिन जांच अधिकारी को मामला सुलझाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसकी वजह से उसे निलंबित कर दिया गया। मामले में लापरवाही के चलते अनूपशहर के क्षेत्राधिकारी और अनूपशहर थाने के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है और पुलिस अधीक्षक (अपराध) को मामले की जांच कर 24 घंटे में रिपोर्ट देने को कहा गया है। 

लड़की ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें उसने तीन लोगों को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार बताया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर