Noida : मकान को 'गेस्टहाउस' बताकर चला रहे थे सेक्स रैकेट, 18 गिरफ्तार 

नोएडा पुलिस ने सेक्टर 51 में चल रहे एक देह-व्यापार के रैकेट का पर्दाफाश किया है। आरोपी एक मकान को 'गेस्ट हाउस' बताकर सेक्स रैकेट चला रहे थे। पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया।

 UP : Sex racket busted in Noida 18 arrested
नोएडा में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़। -फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: PTI

नोएडा : पुलिस ने सेक्टर 51 स्थित एक तीन मंजिला इमारत से चलाए जा रहे एक सेक्स रैकेट का भंडोफोड़ किया है। सेक्स रैकेट के बारे में किसी को शक न हो, इसके लिए शातिर आरोपियों ने इस मकान को 'गेस्ट हाउस' का नाम दिया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस के छापे में वहां आठ प्रबंधकों और 10 कस्टमर को गिरफ्तार किया गया। कथित गेस्ट हाउस से 10 लड़कियों को बचाया गया। 

पहले स्पा चला रहे थे आरोपी 
पुलिस के अनुसार प्रबंधकों की पहचान अभिषेक, आकाश, शिवम, रमेश, योगेश, प्रमोद, पूजा नागपाल और मिलन ठाकुर के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है कि आरोपी इस साल की शुरुआत में सेक्टर 18 मार्केट में एक स्पा चला रहे थे लेकिन बाद में यह स्पा बंद हो गया। पुलिस को आशंका है कि इस स्पा सेंटर से भी देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा होगा।

इमारत से आपत्तिजन वस्तुएं बरामद
पुलिस ने इस जगह से फोन नंबर, अकाउंट बुक्स और गर्भनिरोधक गोलियां बरामद की हैं। आरोपी मांग के अनुसार 5000 से लेकर 15,000 रुपए कस्टमर से वसूलते थे। नोएडा के डीसीपी रणविजय सिंह ने टीओआई से बातचीत में बताया कि आरोपी एक रिहायशी मकान का इस्तेमाल 'गेस्ट हाउस' के रूप में कर रहे थे। इस धंधे के लिए वे कस्टमर की बुकिंग वाट्सएप या फोन पर करते थे। 

मौके से आठ प्रबंधक, 10 कस्टमर गिरफ्तार
उन्होंने कहा, 'पुलिस को इस जगह पर सेक्स रैकेट चलाए जाने की सूचना मिली इसके बाद वहां छापा मारा गया। मौके से आठ प्रबंधकों और 10 पुरुष कस्टमर्स को गिरफ्तार किया गया। ये सभी दिल्ली-एनसीआर के रहने वाले हैं। इस जगह से 10 महिलाओं को भी बचाया गया। पूछताछ में महिलाओं ने बताया कि वे पहले स्पा में काम करती थीं लेकिन स्पा के बंद हो जाने के बाद प्रबंधकों ने उन्हें देह-व्यापार में शामिल होने का दबाव बनाया।' पुलिस अधिकारी के मुताबिक महिलाओं का कहना है कि आरोपियों ने उन्हें धमकी दी थी कि यदि वे देह-व्यापार नहीं करेंगी तो उनकी आय बंद कर दी जाएगी। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी एवं अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज हुआ है।   
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर