'इस ईद पर मत करना खरीदारी नहीं तो...'; नफरत फैलाने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में अब्दुल रज्जाक नाम के एक शख्स को नफरत फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसने मुस्लिमों से इस ईद पर खरीदारी नहीं करने को कहा।

kanpur
आरोपी का नाम अब्दुल रज्जाक है 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस ने एक शख्स को नफरत फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उस शख्स पर आरोप है कि उसने मुसलमानों से आग्रह किया कि वे इस ईद पर खरीदारी न करें क्योंकि इससे हिंदू व्यापारियों को फायदा होगा। इसका वीडियो भी वायरस हुआ है।

वायरल हुए वीडियो में अब्दुल रज्जाक नाम के शख्स को देखा गया, जो मुस्लिम समुदाय के लोगों से इस ईद पर खरीदारी नहीं करने को कह रहै है। उसका कहना है कि ईद से पहले बाजार खोलना हिंदू व्यापारियों को फायदा पहुंचाने की साजिश है। हमारे पैसे खर्च करवाकर उनका सामान खत्म करवाना है। इस बार कोई नई चीज न खरीदें, हम सादगी से ईद मनाएंगे। हमें पैसा बचाना होगा क्योंकि ये लॉकडाउन लंबे समय तक चल सकता है।

रज्जाक ने यह भी दावा किया कि जब खरीदारी के लिए भीड़ निकलेगी तो सरकार समुदाय पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और कोरोना वायरस फैलने का आरोप लगाएगी। इसके बाद हमें पूरी दुनिया में बदनाम किया जाएगा।

इसी को लेकर उसे भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153A, 188, 269, 270 और महामारी अधिनियम के तहत नफरत फैलाने के आरोप में कानपुर के ग्वालटोली पुलिस स्टेशन में गिरफ्तार किया गया है।

अगली खबर