नशे में धुत्‍त मंडप में पहुंचा दूल्‍हा, सन्‍न रह गई दुल्‍हन और फिर हुआ हाई वोल्‍टेज ड्रामा

शादी के दिन नशा करना एक युवक को इतना भारी पड़ गया कि मंडप में ही सारी खुशियां काफूर हो गईं। बात इतनी बिगड़ गई कि पुलिस बुलानी पड़ी।

UP Meerut bride refuses to marry groom as he was drunk
नशे में धुत्‍त मंडप में पहुंचा दूल्‍हा, सन्‍न रह गई दुल्‍हन और फिर हुआ हाई वोल्‍टेज ड्रामा (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)  |  तस्वीर साभार: Getty Images

मेरठ : शादी की तैयारियां जोर-शोर से जारी थी। बारात भी दुल्‍हन के दरवाजे पर पहुंच गई थी। नाच-गाना हो रहा था। सबकुछ ठीक चल रहा था, लेकिन मुश्किल तब हुई जब दूल्‍हा मंडप पर पहुंचा। वहां दुल्‍हन भी आई। शादी की रस्‍में आगे बढ़ती कि लड़की के चेहरे से नाखुशी साफ दिख गई और अंतत: परिवार को किनारे ले जाकर उसने साफ कर दिया कि वह ये शादी नहीं करेगी, क्‍योंकि यह उसकी पूरी जिंदगी का सवाल है।

यह वाकया हुआ यूपी के मेरठ में जहां दुल्‍हन ने मंडप में दूल्‍हे के पहुंचने के बाद शादी से इनकार कर दिया। लड़के का शराब के नशे में धुत्‍त होना उसे पसंद नहीं आया। उसे कतई मंजूर नहीं था कि वह अपनी आगे की जिंदगी ऐसे आदमी के साथ गुजारे, जो यूं नशे में धुत्‍त रहता हो कि उसे अपनी सुध तक न हो। इसलिए हिम्मत जुटाई और 'समाज क्‍या कहेगा' इसकी परवाह किए बगैर ऐन मौके पर शादी से इनकार कर दिया।

यह शादी शुक्रवार (22 फरवरी) को होने वाली थी, जहां दुल्‍हन के इनकार के बाद बाराती खेमे में थोड़ा गम तो अधिक गुस्‍सा देखा गया। बात बिगड़ी तो नौबत पुलिस बुलाने की आ पड़ी। बाराती पक्ष का कहना है कि दुल्‍हन ने न केवल ऐन मौके पर शादी से इनकार कर समाज में बेइज्‍जती कराई, बल्कि बाद में उसके घरवालों ने दूल्‍हे व उसके परिवार के सदस्‍यों को बंधक भी बना लिया, जिसे पुलिस के पहुंचने के बाद ही छुड़ाया जा सका।

दुल्‍हन की मां का कहना है कि लड़के ने इतनी पी रखी थी कि वह ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था और बार-बार जमीन पर गिर जा रहा था। यहां तक कि उसके परिवार के अन्‍य सदस्‍य भी नशे की हालत में थे। उन्‍होंने यह भी बताया कि बेटी की शादी के लिए लड़के के घरवालों को एक लाख रुपये का दहेज दिया था, लेकिन दूल्‍हा एक लाख रुपये नकद और कार की मांग भी कर रहा था और यह मांग उसने गांववालों के सामने ही की थी।

बाद में जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उसने दूल्‍हे के परिवार वालों को तो दुल्‍हन के परिवार की कैद से मुक्‍त करा लिया, लेकिन दुल्‍हन और उसके घरवालों की शिकायत पर दूल्‍हे को लेकर थाने चले गए और उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर