यूपी में पत्रकार और सहयोगी की संदिग्‍ध परिस्थितियों में आग से झुलसकर मौत, परिजनों ने जताई हत्‍या की आशंका

क्राइम
भाषा
Updated Nov 28, 2020 | 18:40 IST

यूपी के बलरामपुर में एक दैनिक समाचार-पत्र में काम करने वाले पत्रकार की संदिग्‍ध परिस्थितियों में जान चली गई है। पत्रकार और उसके सहयोगी की आग में झुलसकर मौत हुई। परिजनों ने हत्‍या की आशंका जताई है।

यूपी में पत्रकार और सहयोगी की संदिग्‍ध परिस्थितियों में आग से झुलसकर मौत, परिजनों ने जताई हत्‍या की आशंका
यूपी में पत्रकार और सहयोगी की संदिग्‍ध परिस्थितियों में आग से झुलसकर मौत, परिजनों ने जताई हत्‍या की आशंका  |  तस्वीर साभार: Representative Image

बलरामपुर (उप्र) : बलरामपुर जिले के कोतवाली देहात क्षेत्र के कलवारी गांव में रहने वाले एक पत्रकार के घर में शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से पत्रकार राकेश सिंह (35) व उसके एक साथी पिन्टू साहू (32) की झुलस कर मौत हो गई। पत्रकार के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व एम्बुलेंस कर्मियों ने पत्रकार और उसके साथी को संयुक्त अस्‍पताल पहुंचाया, जहां पत्रकार के साथी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि 90 प्रतिशत झुलस चुके पत्रकार को लखनऊ रेफर कर दिया जहां सिविल अस्‍पताल में उनकी भी मौत हो गई। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता देखते हुए खुद मौके पर जाकर जांच पड़ताल की।

दैनिक अखबार में काम करते थे पत्रकार

पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने शनिवार को बताया कि 'पत्रकार राकेश सिंह एक दैनिक अखबार में काम करते थे और यूट्यूब पर स्वतंत्र पत्रकारिता भी करते थे। उनके घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई थी जिससे उनके मित्र पिन्टू साहू की मृत्यु हो गई ,जबकि 90 प्रतिशत जलने के साथ राकेश सिंह को लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्‍होंने दम तोड़ दिया।'

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि फोरेंसिक टीम की मदद से जांच पड़ताल की जा रही हैं, आगे विधिक कार्रवाई करेंगे। उन्होंने बताया कि इस मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं, पत्रकार के पिता मुन्ना सिंह ने हत्या की आशंका जताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

तेज धमाके साथ गिर गई घर की दीवार

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम कलवारी में रहने वाले पत्रकार राकेश सिंह व उसके एक साथी पिन्टू साहू घर में मौजूद थे, जबकि राकेश की पत्नी व बच्चे दो दिन पहले हुए घरेलू झगड़े के चलते घर से किसी रिश्तेदार के यहां चले गए थे। उन्होंने बताया कि बीती शुक्रवार की देर रात राकेश के घर में तेज धमाका हुआ, जिससे घर के दाएं तरफ की दीवार गिर गई और तब लोगों को घटना की जानकारी हुई।

सूत्रों ने बताया कि घर के भीतर एक कमरे में अज्ञात कारणों से आग लगी थी जिससे सारा बिस्तर व सामान जल चुका था और उसी आग में राकेश व उसका साथी भी बुरी तरह झुलस गए थे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर