ठगी का अनूठा मामला, पत्नी लाखों रुपए लेकर गई विदेश, पति का फोन उठाना भी किया बंद

पंजाब में ठगी का एक यूनिक मामला सामने आया है। पत्नी पति से लाखों रुपए लेकर विदेश चली गई है। उसके बाद उसका फोन पिक करना भी बंद कर दिया।

Unique case of cheating, wife went abroad with lakhs of rupees, even stopped picking up husband's phone
पत्नी ने पति को ठगा  |  तस्वीर साभार: Representative Image

चंडीगढ़: पंजाब में एक व्यक्ति को उसकी पत्नी ने कथित तौर पर ठगा और उसके पैसे लेकर विदेश गई। वह पति के साथ देश से बाहर बसने की योजना बना रही थी। लेकिन पत्नी विदेश पहुंचकर अपने पति के फोन का जवाब देना बंद कर दिया। तब पति को संदेह हुआ और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट के मुताबिक उस आदमी को उसकी पत्नी और ससुराल वालों ने बरगलाया।

पीड़ित पति की पहचान मनवीर सिंह मंड के रूप में हुई है। लोहतबड्डी गांव के रहने वाले मंड ने 2019 में लालटन कलां गांव की गुरकमल कौर से शादी कर ली। उसके ससुराल वाले परमजीत सिंह और सुरिंदर कौर और ब्रदर इन लॉ पुष्पिंदर सिंह ने भी पीड़ित को ठगा।

पीड़ित पति ने पत्नी के लिए वीजा, लैपटॉप और कॉलेज फीस की व्यवस्था की

मंड ने कहा कि उसने अपनी पत्नी के लिए वीजा की व्यवस्था पर काफी पैसा खर्च किया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने गुरकमल की कॉलेज फीस, लैपटॉप और हवाई टिकट का भुगतान किया। हालांकि गुरकमल ने विदेश जाने के बाद मंड का फोन उठना बंद कर दिया।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पत्नी के फोन बंद करने से परेशान मंड ने अपने परिवार से संपर्क किया और उनसे पैसे वापस करने को कहा। हालांकि आरोपी ने इनकार कर दिया। इसके बाद मंड ने पिछले साल एक सितंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। 

बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया और आरोपी ने पीड़ित को 15 लाख रुपए देने को तैयार हो गया। हालांकि, आरोपियों ने केवल 7 लाख रुपए लौटाए, जिससे मंड ने उनके खिलाफ एक नई शिकायत दर्ज कराई।

मामले से अवगत होने के बाद, आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 120B (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर