Love Test: शख्स ने ली गर्लफ्रेंड के प्यार की परीक्षा, रचा अपने अपहरण का नाटक और फिर....

क्राइम
Updated Oct 19, 2019 | 23:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

गुजरात में एक 23 वर्षीय शख्स ने अपनी प्रेमिका के प्रेम की परीक्षा की परीक्षा ली। पुलिस ने शख्स को खुद का अपहरण कराने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Man test his Girlfriend love
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: Thinkstock

मुख्य बातें

  • मेहुल जोशी पर आईपीसी की धारा 182 के तहत मामला दर्ज किया गया है
  • फिरौती मांगने के लिए किया वॉयस चेंजर एप्लीकेशन का इस्तेमाल

अहमदाबाद: अपने लिव-इन पार्टनर के प्यार की परीक्षा लेने की कोशिश ने एक शख्स को मुश्किल में डाल दिया। गुजरात के राजकोट से 23 वर्षीय मेहुल जोशी और उनकी 18 वर्षीय प्रेमिका से जुड़ा मामला सामने आया है। जोशी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया है जिनके लिए एक फुल-स्केल मैनहंट चलाया गया था। हालांकि, उन्होंने जांचकर्ताओं को बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी के अपहरण का नाटक इसलिए रचा ताकि यह पता चल सके कि उनकी 'प्रेमिका उनसे कितना प्यार करती है'।

मेहुल जोशी की योजना बीते मंगलवार को शुरू हुई जब वह कार्यालय जाने के बहाने घर से निकले लेकिन गायब हो गए। फिर उन्होंने अपने मोबाइल फोन का सिम कार्ड बदल दिया और एक अलग नंबर से अपनी प्रेमिका को धमकी भरे कॉल किए। यहां तक ​​कि उन्होंने संदेह से बचने के लिए वॉयस चेंजर एप्लिकेशन का भी इस्तेमाल किया। अपहरणकर्ता होने का दावा करते हुए उन्होंने अपनी प्रेमिका से 3 लाख की फिरौती मांगी। जोशी ने प्रेमिका से कहा कि वह फिरौती की रकम लेकर गांधीधाम आ जाए।

फोन पर की गई मांगें मानने के बजाय प्रेमिका ने पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज की। अधिकारियों ने अपने सेलफोन लोकेशन का इस्तेमाल करके जोशी को गांधीधाम में एक लॉज में ढूंढ निकाला। हालांकि, उन्हें पता चला कि उनके आने से पहले वह गेस्ट हाउस से भाग गया था। पुलिसकर्मियों की एक टीम ने उसे भुज के बस स्टैंड पर रोक लिया, जहां उसे हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ के दौरान, 23 वर्षीय ने अपने लिव-इन पार्टनर के प्यार की 'परीक्षा' करने के लिए खुद के अपहरण की बात कबूल की।

जोशी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 182 के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो सरकारी अधिकारियों को भ्रमित करने के इरादे से गलत जानकारी देने से संबंधित है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मामले से परिचित पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्हें इस बात का संदेह है कि गांधीधाम के लॉज में लड़का अकेला ही रह रहा था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर