वृंदावन: RSS, BJP कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प, पुलिसकर्मी से पिटाई का वीडियो आया सामने, VIDEO

क्राइम
Updated Mar 28, 2021 | 16:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mathura News: उत्तर प्रदेश के वृंदावन में बीजेपी-आरएसएस कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ काफी झड़प हुई। वीडियो सामने आया है, जिसमें पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की जा रही है।

police
पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज 

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के समर्थकों और वृंदावन के कुंभ क्षेत्र में पुलिस के बीच हाथापाई उस समय हुई जब आरएसएस के एक सदस्य ने पुलिस पर एक प्रचारक पर हमला करने का आरोप लगाया। बाद में कई पुलिसकर्मियों को सार्वजनिक रूप से पीटा गया। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ।

'इंडिया टुडे' की खबर के अनुसार, कुछ पुलिसकर्मियों ने आरएसएस के जिला प्रचारक मनोज कुमार के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार किया जिसके बाद झड़प शुरू हुई। ये तब हुआ जब वह वृंदावन के कुंभ मेले में यमुना नदी में स्नान कर रहे थे। आरएसएस प्रचारक यमुना में स्नान कर रहे थे और रेलिंग को पार कर गए, जिस पर पुलिसकर्मियों ने आपत्ति जताई और उन्हें नदी में न जाने के लिए कहा। आरएसएस कार्यकर्ता तब पुलिस के साथ भिड़ गए थे जब उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों द्वारा उनकी पिटाई की गई।

पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट

जल्द ही आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में इस क्षेत्र में पहुंच गए। आरएसएस, भाजपा और अन्य संगठनों के सदस्य कोतवाली में एकत्र हुए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ युवक 2-3 पुलिसकर्मियों के साथ बहस करते दिख रहे हैं और उनमें से एक ने एक पुलिसकर्मी को उसकी पीठ पर हेलमेट के साथ मारा। किसी तरह उस पर काबू पाया गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला भी पुलिसकर्मी को चप्पल से मारती है। 

पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन

भाजपा महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल संयुक्त जिला अस्पताल के सामने भूख हड़ताल पर बैठ गए और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिला मजिस्ट्रेट, एसएसपी और अन्य पुलिस प्रशासनिक अधिकारी भी कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गए। गोकुल विधायक पूरन प्रकाश, सर्कल अधिकारी और कुंभ प्रभारी भी घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया गया और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। आरएसएस प्रचारक की शिकायत पर मथुरा पुलिस द्वारा हत्या के प्रयास के लिए चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर